चुनाव प्रचार के दौरान दिया विवादित बयान तृणमूल कांग्रेस (TMC) के नेता शेख आलम ने उन्होंने कहा कि अगर मुस्लिम मतदाता एक तरफ हो जाएं तो चार नए पाकिस्तान बनाए जा सकते हैं। पश्चिम बंगाल में पहले दौर की वोटिंग से पहले शेख आलम के इस बयान को बीजेपी अपने लिए इस्तेमाल कर सकती है और मतदान से पहले धर्म की राजनीति व हिन्दू मुस्लिम एंगल भी आ सकता है।

Bharat Bandh का ऐलान कल सुबह 6 बजे से सड़कें जाम करेंगे किसान

शेख आलम ने कहा, ”हम 30 फीसदी मुसलमान हैं और वो 70 फीसदी हिंदू है। वे बीजेपी 70 फीसदी के समर्थन से सत्ता में आएगी, उन्हें शर्म आनी चाहिए। यदि मुस्लिम आबादी एक तरफ हो जाए तो हम 4 नए पाकिस्तान बना सकते हैं। 70 फीसदी आबादी कहां जाएगी?” शेख आलम ने बीरभूम विधासभा सीट के बासापारा के नानूर में लोगों को संबोधित करते हुए यह विवादित बयान दिया है।

बीजेपी आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने इस बयान को ट्वीट करते हुए ममता बनर्जी पर भी निशाना साधा है। उन्होंने लिखा, ”वह स्पष्ट रूप से ममता बनर्जी के प्रति अपनी निष्ठा रखते हैं। क्या वह (ममता बनर्जी) इसका समर्थन करती हैं? क्या हम बंगाल को ऐसा देखना चाहते हैं?”

आपको बता दे कि पिछले विधानसभा चुनाव के वक़्त भी TMC के एक नेता ने इसी तरह का विवादित बयान दिया था। पिछली बार ममता सरकार के मंत्री फिरहद हकीम ने एक इलाके को मिनी पाकिस्तान बोल दिया था, जिसको लेकर बहुत हंगामा हुआ था।

oB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है