Bengal Election में वोटिंग घटने पर TMC ने चुनाव आयोग से की शिकायत

West Bengal में विधानसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान सुबह से ही शुरू हो गया है। पहले चरण में 30 सीटों के लिए कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान किया जा रहा है वहीं कुछ जगहों पर हिंसा की भी खबरें आई हैं, BJP और TMC ने एक दूसरे पर वोटिंग को प्रभावित करने का आरोप लगाया है।

एक तरफ चुनाव जारी है तो वहीं इन सबके बीच वोटिंग प्रतिशत में अनियमितता लेकर टीएमसी ने चुनाव आयोग से गंभीर शिकायत की है। Bengal में वोटिंग फीसदी अचानक कम हो जाने को लेकर तृणमूल कांग्रेस ने मेल के जरिए चुनाव आयोग से इसकी शिकायत दर्ज कराई है। ख़बरों के मुताबिक तृणमूल कांग्रेस ने अपनी शिकायत में कहा है कि कांठी दक्षिण (216) और कांठी उत्तर विधानसभा क्षेत्र (213) में 9.13 बजे वोटिंग फीसदी 18.47 और 18.95 फीसदी था। मगर चार मिनट के बाद यानी 9.17 बजे वोटर टर्नआउट कम होकर क्रमश: 10.60 फीसदी और 9.40 फीसदी हो गया।  बता दें कि सुबह नौ बजे तक बंगाल में 7.72 फीसदी मतदान हुआ था।

UPSC NDA Admit Card 2021: यूपीएससी ने एनडीए एडमिट कार्ड किया…

कुछ जगहों पर हिंसा की खबरों को छोड़ दिया जाए तो अब तक पहले चरण का मतदान शांतिपूर्ण तरीके से चल रहा है। हालांकि, पश्चिम मिदनापुर के BJP उम्मीदवार समित दास ने टीएमसी कार्यकर्ताओं पर अशांति फैलाने का आरोप लगाया है। वोट डालने के बाद उन्होंने कहा कि मिदनापुर शहर में मतदान सुचारू रूप से चल रहा है। लेकिन, ग्रामीण इलाकों में कुछ जगहों पर टीएमसी कार्यकर्ता अशांति पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं। बूथ नं. 266 और 267 पर 7-8 TMC Workers ने मतदाताओं को प्रभावित करने के लिए बूथ में प्रवेश किया। हमने Election Commission से शिकायत की है। बता दें कि पूर्वी मिदनापुर जिले के भगवानपुर विधानसभा क्षेत्र में सतसतमल में फायरिंग से दो सुरक्षाकर्मी घायल हो गए हैं। BJP ने इस हमले का आरोप टीएमसी पर लगाया है। कैलाश विजयवर्गीय के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी का प्रतिनिधिमंडल आज दोपहर 2 बजे West Bengal के मुख्य चुनाव आयुक्त से मुलाकात करेगा। वहीं, आज दोपहर 12 बजे लोकसभा में टीएमसी संसदीय दल के नेता सुदीप बंद्योपाध्याय और राज्यसभा सांसद डेरेक ओ ब्रायन के नेतृत्व में 10 सांसदों का दल चुनाव आयोग के अधिकारियों से कोलकाता में मुलाकात करेगा।

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है