Lockdown ख़त्म होने के साथ ही यूपी में एक बार फिर से शराब की दुकानों को बंद करने के Time में बदलाव किया गया है। अभी तक हर जिले में प्रशासन ने दुकानें खोलने और बंद करने का Time तय कर रखा था।

कोरोना कर्फ्यू हटने के बाद से आबकारी विभाग ने नया आदेश जारी किया है। अब दुकानों को जारी लाइसेंस पर तय किए गए Time के मुताबिक दुकानें खुलेंगी और बंद होगी। यह हर शहर में अलग-अलग हो सकता है। संभल के जिला आबकारी अधिकारी राजमणि बताते हैं कि जनपद में अब सुबह दस बजे से रात दस बजे तक शराब की दुकानें खुल सकेंगी, जबकि पहले प्रशासन द्वारा तय Time पर दुकानें बंद हो जाती थी।

राजमणि ने बताया कि आदेश आ गया है कि जिस दुकान के लाइसेंस पर शॉप बंद करने का जो समय लिखा है उतने बजे ही दुकान बंद होगी। बता दें कि इस बात का कुछ लोग विरोध भी कर रहे हैं क्योंकि प्रदेश में वाणिज्यिक गतिविधियां सुबह 7:00 बजे से शाम 7:00 बजे तक संचालित हो रही हैं। मतलब, पूरे राज्य के सभी बाजार, कमर्शियल कंपलेक्स और मॉल शाम 7:00 बजे बंद कर दिए जाते हैं। अब राज्य के आबकारी विभाग ने शराब की दुकानों को लेकर जो नया आदेश जारी किया है उससे अन्य दुकानों से ज्यादा देर तक शराब की दुकानें खुलेंगी। रेड जोन और कंटेनमेंट जोन में शराब की दुकानों को नहीं खोला जाएगा।

यह भी पढ़ें: Delhi-Mumbai की सैर कर दूसरों को मौत बांट रहे हैं कुछ लोग, जानें पूरा मामला

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है