सोशल मीडिया का ज़माना है कुछ ही पलों में इंसान और उसकी कही बातें वायरल हो जाती हैं। Corona काल में एलोपैथिक दवाओं पर अपने बयानों को लेकर योग गुरु Ramdev आजकल चर्चा में हैं। 26 मई को योग गुरु Ramdev का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया, जिसमें वह अधिकारियों को गिरफ्तार करने की चुनौती देते दिखते हैं। इससे पहले दिन में इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर मांग की कि Covid-19 के उपचार के लिए सरकार के प्रोटोकॉल को चुनौती देने और टीकाकरण पर कथित दुष्प्रचार वाला अभियान चलाने के लिए योगगुरु रामदेव पर तत्काल राजद्रोह के आरोपों के तहत मामला दर्ज होना चाहिए।

सोशल मीडिया पर वायरल 40 सेकेंड के वीडियो में स्वामी Ramdev कहते दिखते हैं, ‘खैर अरेस्ट तो उनका कोई बाप भी नहीं कर सकता स्वामी Ramdev को… लेकिन एक शोर मचा रहे हैं…कि अरेस्ट स्वामी रामदेव… कभी कुछ चला देते हैं…कि अरेस्ट Ramdev…ठग रामदेव…कभी महाठग रामदेव…कभी गिरफ्तार रामदेव…चलाते रहे हैं…चलाने दो।’यह वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल है और एक तबका उनकी आलोचना के संदर्भ में इसे खूब शेयर कर रहा है।

हालांकि, AB STAR NEWS इस वीडियो की सत्यता और संदर्भ की पुष्टि नहीं करता। इस वीडियो पर पतंजलि के प्रवक्ताओं ने समाचार लिखे जाने तक टिप्पणी करने से इनकार किया है। बाबा Ramdev बोल रहे हैं कि उन्हें लेकर लोग कुछ न कुछ चलाते रहते हैं। कभी गिरफ्तार करो रामदेव को तो कभी वे लोग उन्हें न जाने क्या क्या कह रहे हैं। अपने लोगों को भी प्रेक्टिस हो गई है इस ट्रेंड में जवाब देने की तो वे जवाब इतना देते हैं कि टॉप पर पहुंच जाते हैं। इसके लिए वे बधाई देते हैं। सोशल मीडिया में वायरल हुई वीडियो में बाबा Ramdev के बगल में भारत स्वाभिमान ट्रस्ट के पदाधिकारी बैठे दिख रहे हैं। वीडियो में बाबा ने किसी का नाम नहीं लिया है।

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है