देश दुनिया में Coronavirus ने लोगों का जीना मुहाल किया हुआ है लेकिन महाराष्ट्र में हालात ज़्यादा ही ख़राब हैं। कहना गलत नहीं होगा कि देश में सबसे ज्यादा खराब स्थिति महाराष्ट्र की है। Chief Minister Uddhav Thackeray आज समीक्षा बैठक के बाद प्रदेश के लोगों को संबोधित करेंगे। CM के संबोधन से पहले इस बात की कयासबाजी तेज हो गई है कि वह राज्य में पूर्ण Lockdown की घोषणा कर सकते हैं।

Maharashtra के ठाणे जिले में Covid-19 के 4,350 नए मामले सामने आने के बाद यहां संक्रमितों की संख्या बढ़कर 3,23,661 हो गयी है। एक अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। अधिकारी ने बताया कि नए मामलों की पुष्टि बृहस्पतिवार को हुई। उन्होंने बताया कि पिछले 24 घंटे में संक्रमण से 18 मरीजों की मौत होने से जिले में मरने वालों की संख्या बढ़कर 6,510 हो गयी है। अधिकारी ने बताया कि जिले में Covid -19 से मृत्यु दर 1.99% है। अब तक 2,83,849 मरीज ठीक हो चुके हैं और संक्रमण से ठीक होने की दर 87.69% बनी हुई है।

सावधान, मिनटों में आपके शरीर का ये पार्ट ख़राब कर देगा Corona

Mumbai के मेयर किशोरी पेडनेकर ने CM ठाकरे के इस संबोधन की जानकारी दी है। उन्होंने कहा है कि संबोधन के दौरान वह सख्ती की घोषणा कर सकते हैं। बता दें कि देश में Corona की नई लहर से सबसे ज्यादा प्रभावित Maharashtra के पुणे में Night Curfew का ऐलान कर दिया गया है। शनिवार 3 अप्रैल से यह फैसला लागू होगा और अगले शुक्रवार को इसकी समीक्षा की जाएगी। शाम को 6 बजे से सुबह 6 बजे तक के लिए यह Night Curfew लागू रहेगा। देश के कई शहरों में लगे Night Curfew के मुकाबले यह सबसे लंबा Curfew होगा।

Pune के Divisional Commissioner Saurabh Rao ने यह जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि अगले 7 दिनों तक Bar, Hotel, Restaurant भी बंद रहेंगे। इसके अलावा शादी एवं अंतिम संस्कार के अलावा किसी भी तरह के Public Programs पर भी रोक रहेगी। शादियों में 50 से ज्यादा और अंतिम संस्कार में 20 से ज्यादा लोगों को जुटने की अनुमति नहीं होगी। इस दौरान सभी धार्मिक स्थल भी पूरी तरह से बंद रहेंगे।

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है