Corona virus की वजह से पिछले साल से लगातार खेल प्रभावित हो रहे हैं और यह क्रम अब भी जारी है। जापान की राजधानी Tokyo में होने वाले Olympic खेलों के शुरू होने में अब एक हफ्ते से भी कम का समय बाकी रह गया है। Olympic खेलों में भाग लेने वाले खिलाड़ियों के लिए बनाए गए गांव में एक व्यक्ति Corona पॉजिटिव पाया गया है। इस बात की सूचना आयोजकों ने दी है।

यह पहला ऐसा मामला है, जो इन खेलों में Corona संक्रमण के बारे में चिंता को बढ़ाता है। बता दें कि Tokyo में 23 जुलाई से Olympic खेलों का आगाज होने जा रहा है लेकिन Olympic खेलों पर Corona virus का खतरा मंडराता हुआ नज़र आ रहा है। आयोजकों का कहना है कि वह Corona के खतरे को कम करने की हर संभव कोशिश कर रहे हैं।

Tokyo Olympic को पिछले साल Corona virus की वजह से ही टाल दिया गया था। लेकिन बेहद कड़े Covid -19 प्रोटोकॉल के साथ इस साल ओलंपिक खेलों का आयोजन हो रहा है। Olympic खेलों का आयोजन मैदान पर बिना दर्शकों के ही होगा।

16 जुलाई को ही Olympic खेलों में हिस्सा लेने Tokyo पहुंचे एक खिलाड़ी के Corona पॉजिटिव पाए जाने की खबरें सामने आ गई थीं लेकिन Olympic खेलों के आयोजकों की ओर से इस मामले पर कुछ नहीं कहा गया था। अब खेल गांव में Corona virus का पहला मामला आने की बात को स्वीकार कर लिया गया है। Olympic खेलों के आयोजक की ओर से जारी बयान में कहा गया, ”खेल गांव में Corona virus का पहला मामला मिला है। स्क्रीनिंग टेस्ट के दौरान Corona virus का मामला मिला।”

यह भी पढ़ें: पंजाब कांग्रेस में कलह के बीच सोनिया गांधी से Sidhu की मुलाक़ात के क्या होंगे मायने

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है