भारत में Corona वायरस के कहर से अब तक से मरने वाले लोगों की संख्या 2,04832 से ज्यादा हो गया है वही इस बार कोरोना वायरस के दूसरी लहर में इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) ने कहा है कि भारत ने पिछले दो महीनों में देश में फैले कोविड -19 की दूसरी लहर में 2600 से अधिक डॉक्टरों को खो दिया है। आईएमए द्वारा बताए गए आंकड़े बताते हैं कि उत्तर प्रदेश,बिहार, महाराष्ट्र जैसे राज्यों में डॉक्टरों के बीच सबसे ज्यादा मौतें हुए हैं। बिहार में 78 डॉक्टरों की मौत हुई है जबकि उत्तर प्रदेश में 37 की मौत दूसरी लहर से हुई है.

इसी कड़ी में दूसरी लहर से बुरी तरह प्रभावित दिल्ली में कोरोना वायरस के कारण 28 से ज्यादा डॉक्टरों की मौत हो चुकी है। देश में पिछले साल Corona वायरस की पहली लहर में एक और 748 डॉक्टरों कोरोना वायरस के चपेट में आकर अपनी जान गवां दिए थे। जबकि IMA का कहना है कि दूसरी लहर कोरोना वायरस के कारण से अब तक 2000 डॉक्टरों की मौत हो चुकी है, हालांकि वास्तविक जो आकड़ा है वो अधिक हो सकती है क्योंकि डॉक्टरों का संघ सिर्फ इसके 3.5 लाख सदस्यों का ब्योरा रखता है। वही अगर भारत में डॉक्टर की बात करें तो भारत में 12 लाख से ज्यादा डॉक्टर हैं।

Corona वायरस के लगातार पिधले तीन दिनों से तीन लाख से कम मामले आ रहें है नए मामले पिछले 24 घंटे में 2,67,122 आए है। वही अगर कोरोना वायरस से मरने वालों की बात करें तो मौत का सिलसिला जारी है पिधले 24 घंटे में 3915 लोगों ने कोरोना महामारी से अपनी जान गवाई है, सबसे ज्यादा मौतों का मामला महाराष्ट्र से है जहां 679 लोग कोरोना के चपेट में आ कर जिंदगी से हार गए है।

यह भी पढ़ें: यमुना में जल समाधी पर रोक, नहीं माने तो भरना पड़ेगा जुर्माना

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है