राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस की दूसरी लहर का असर कम होने लगा है। इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि राज्य में पॉजिटिविटी रेट 2 फीसदी के नीचे चला गया है। वहीं, पिछले 24 घंटे में राजधानी दिल्ली का Positivity rate1.93 प्रतिशत दर्ज हुआ है।

देश की राजधानी दिल्ली में बीते 24 घंटे में Corona virus संक्रमण के 1491 नए केस सामने आए हैं, जबकि इस संक्रमण से 130 लोगों की मौत हुई है। 15 अप्रैल 2021 के बाद राज्य में मौतों का ये सबसे कम आंकड़ा है। साथ ही अब दिल्ली में एक्टिव कोरोना केसों का आंकड़ा भी 20 हजार के नीचे पहुंच गया है, ऐसा 6 अप्रैल 2021 के बाद पहली बार हुआ है। बीच में राजधानी दिल्ली में एक्टिव कोरोना केसों की संख्या करीब एक लाख को छू रही थी।

दिल्ली में एक वक्त में हर रोज 20 हजार के करीब कोरोना वायरस मामले रिपोर्ट किए जा रहे थे, तब राज्य में हाहाकार की स्थिति थी। लेकिन मई माह के आखिरी फेज़ में अब स्थिति काफी स्तर पर सुधर गई है। भले ही राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के केसों का आंकड़ा तेज़ी से कम हो रहा है। लेकिन अभी भी राज्य में वैक्सीनेशन को लेकर चिंता बढ़ी हुई है। दिल्ली में अभी भी वैक्सीन की किल्लत है, इसलिए 18 से ज्यादा वर्ष वालों के लिए टीकाकरण रोका गया है।

हालांकि, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के मुताबिक दिल्ली सरकार ने Sputnik से बात की है और Sputnik सप्लाई के लिए राजी भी हो गई है। ऐसे में शायद राजधानी दिल्ली को जल्द ही वैक्सीन मिल पाए। वहीं, राज्य में अभी तक 50 लाख से ज्यादा वैक्सीन की डोज़ लगाई जा चुकी हैं।

यह भी पढ़ें: कोरोना से ठीक हो चुके बच्चों को अब इस नई बिमारी का खतरा

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है