बिहार में लगातार लॉकडाउन के बेहतर नतीजे सामने आ रहे हैं। इसकी वजह से कोविड-19 संक्रमित मरीजों की संख्या में कमी आई है। बीते 24 घंटे में बिहार में केवल 1,113 मरीजों में कोविड-19 संक्रमण की पुष्टि हुई है। वहीं, एक्टिव केसों की संख्या भी अब घट कर 16 हजार 2 सौ 35 रह गई है। वहीं, पिछले दिन कोरोना वायरस संक्रमण से 59 मरीजों की जान चली गई।

सबसे ज्यादा 7 कोविड-19 संक्रमित मरीजों की मौत Patna AIIMS अस्पताल में हुई। वहीं, PMCH में अभी तक एक भी मरीज की कोरोना वायरस संक्रमण से मौत नहीं हुई। पटना के अलावा अन्य 37 जिलों में लगातार दूसरे दिन कोविड-19 के 100 से कम नए केस सामने आए। कोविड-19 संक्रमण से लगातार जूझ रहे Bihar के लिए यह सुखद संकेत है। बीते 24 घंटे के दौरान बिहार के 7 जिलों में 10 से कम संख्या में कोरोना वायरस के नए मरीज मिले हैं। इनमें सबसे बेहतर Kaimur है जहां सिर्फ 3 कोरोना वायरस पॉजिटिव केस की पुष्टि हुई है।

पिछले कुछ दिनों के दौरान राज्य में कोविड-19 संक्रमण का फैलाव कम हुआ है। मगर Bihar Government तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए अलर्ट मोड में है। यही वजह है कि राजधानी पटना के सभी Isolation सेंटरों में 99 फीसदी बेड खाली हो गए हैं उसके बावजूद इन Isolation सेंटरों को बंद नहीं किया गया है और सभी Health worker अब भी प्रतिनियुक्त हैं। राजधानी पटना में उपलब्ध 1,013 बेड पर अब महज 15 कोरोना मरीज इलाजरत हैं बाकि सभी बेड खाली हैं।

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है