एक के बाद एक करके भारत को निराशा का सामना करना पड़ रहा है। तीरंदाजी में पदक जीतने की भारत की उम्मीदों को एक और झटका लगा है। देश के अनुभवी तीरंदाज Tarundeep Rai Tokyo Olympics के पुरुष सिंगल्स इवेंट के राउंड ऑफ 16 में अपना मुकाबला हारकर बाहर हो गए हैं।

विश्व में 54वें नंबर के Tarundeep Rai  अंतिम सेट से पहले इस मैच में 5-3 से आगे थे। वो अपनी बढ़त का फायदा उठाने में नाकाम रहे और दुनिया के 92वें नंबर के इजराइली खिलाड़ी इताय शैनी से ‘शूट ऑफ’ में 5-6 से हार गए। इस से पहले अंतिम 32 वर्ग में आज Tarundeep Rai  ने यूक्रेन के ओलेक्सिल हनबिन को 6-4 से मात देकर अगले दौर में जगह बनाई थी।

अपना तीसरा Olympic खेल रहें 37 वर्षीय Tarundeep Rai, इजराइली खिलाड़ी के खिलाफ पहला सेट 24-28 से गंवा बैठा और 0-2 से पिछड़ गए। अगले सेट में भारतीय तीरंदाज ने शानदार वापसिं की और एक ‘परफेक्ट 10’ लगाकर 27-26 से जीत दर्ज कर स्कोर 2-2 से बराबर कर दिया। इजराइल के खिलाड़ी ने पांचवे सेट में शानदार वापसी की और दो बार परफेक्ट 10 का स्कोर बनाकर छठे सेट को अपने नाम करके मैच का स्कोर 5-5 कर दिया। इसके बाद इस मैच का फैसला शूट ऑफ से हुआ, जिसमें एक बार फिर इजराइल के इताय शैनी ने परफेक्ट 10’ जमाकर बाजी मार ली। रॉय शूट ऑफ में नौ अंक ही बना सकें।

Olympic के तीरंदाजी इवेंट में अब भारत की पदक जीतने की उम्मीदें दीपिका कुमारी, अतानु दास और प्रवीण जाधव पर टिकी हैं। महिला सिंगल्स इवेंट में दोपहर 2 बजकर 14 मिनट से दीपिका कुमारी, अंतिम 32 वर्ग का मैच खेलेंगी।

यह भी पढ़ें: जमकर पढ़े युवा अब UPSC समेत कई Exam पास करने पर मिलेंगे 50 हजार रुपए

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है