LONDON, ENGLAND - JUNE 18 : Virat Kohli and Yuvraj Singh of India shakes hands with Shadab Khan and Junaid Khan of Pakistan after Pakistan won the ICC Champions Trophy final between India and Pakistan at the Kia Oval cricket ground on June 18, 2017 in London, England. (Photo by Philip Brown/Getty Images)

आज भी क्रिकेट प्रेमियों को जितना मज़ा India-Pakistan का मैच देखने में आता है उतना किसी और मैच में नहीं आता है। अब क्रिकेट प्रेमियों के लिए बड़ी और अच्छी खबर सामने आई है। India और Pakistan की टीमें एक बार फिर क्रिकेट मैदान पर भिड़ेंगी।

ये मैच भी वर्ल्ड कप में ऐसे वक्त पर होने वाला है जब India और Pakistan की सेनाओं के बीच सीमा पर युद्धविराम समझौते का सख़्ती से पालन किया जा रहा है। एक दिन पहले सरकार ने संसद में एक लिखित जवाब में बताया है कि युद्धविराम के पालन पर हाल में बनी समझ के बाद से सीमा पर दोनों सेनाओं के बीच फायरिंग की वारदातें काफी हद तक कम हुईं हैं।

क्रिकेट के इन दोनों दिग्गज टीमों के बीच 24 अक्टूबर को दुबई में लीग मैच होगा। India-Pakistan रिश्तों के मद्देनजर दोनों देशों की क्रिकेट टीमों के बीच लंबे समय से कोई द्विपक्षीय श्रंखला नहीं खेली गई है। बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप की शुरुआत इस साल 17 अक्टूबर से UAE में होने वाली है। इस दौरान India बनाम Pakistan मैच पर सभी की नजर होगी। दोनों ही देशों के क्रिकेट फैंस में लंबे समय बाद इस मैच को लेकर काफी उत्साह है।

यह भी पढ़ें:  Delhi नाबालिग रेप केस पीड़ित परिजनों से Rahul Gandhi ने की मुलाक़ात

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है