सुप्रीम कोर्ट के जज रंजन गोगोई का भाजपा सरकार पर फूटा गुस्सा, कह दी बड़ी बात

0
1363
सुप्रीम कोर्ट के जज रंजन गोगोई का भाजपा सरकार पर फूटा गुस्सा

देश के मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई ने मोदी सरकार पर कई तरह के सवाल खड़े कर दिए हैं।

इन दिनों मोदी सरकार कुछ कड़े फैसले लेने में लगी हुई है। पहले तीन तलाक का बिल पास कराया और उसके बाद अनुच्छेद 370 को खत्म कर दिया गया। मोदी सरकार के इस फैसले के बाद देश से उन्हें काफी समर्थन तो मिला लेकिन कई जगह से उन्हें तीखी प्रतिक्रिया भी झेलनी पड़ी। कांग्रेस सरकार लगातार बीजेपी पर हमला कर रही है।

सुप्रीम कोर्ट के जज रंजन गोगोई का भाजपा सरकार पर फूटा गुस्सा

लेकिन अब देश के मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई ने मोदी सरकार पर कई तरह के सवाल खड़े कर दिए हैं। सीजेआई रंजन गोगोई ने भारत में जो इस समय घटनाएं घट रही है, उन पर गहरी चिंता व्यक्त की है। भाजपा के शासन में देश का माहौल तेज़ी के साथ बदल रहा है। उन्होंने रविवार को कहा कि मौजूदा वक्त में कुछ लोगों और समूहों का आक्रामक और लापरवाही भरा बर्ताव देखने को मिल रहा है।

दिल का दौरा पड़ने के बाद पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का निधन, शोक में डूबा पूरा भारत

सुप्रीम कोर्ट के जज रंजन गोगोई का भाजपा सरकार पर फूटा गुस्सा

हालांकि उन्होंने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहां है कि मुझे उम्मीद है, इस तरह के घटनाक्रम महज ‘अपवाद’ हैं, और देश की विधिक संस्थाओं की मजबूत परंपराओं से परास्त होंगे। भाजपा के राज में देखा गया है कि देश की अलग अलग संस्थाओ पर मोदी सरकार अपना दबदबा बना रही है, और उनकी स्वतंत्रा को छीना जा रहा है। हालाँकि मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई ने यह विशवास जताया है, की यह सभी संस्थाए बिना किसी राजनैतिक दबाब के साथ काम करने में समक्ष है।

लोकसभा में जम्मू कश्मीर पुनर्गठन बिल पास