मुश्किल सफर आसान हो जाता है जब किसी जगह पर जाने के लिए यातायात का साधन मिल जाए। बिहार में पूर्व मध्य रेल की ओर से ट्रेन नंबर 12317 और 12318 Kolkata Amritsar Express को Superfast Special Train के रूप में चलाया जाएगा। रेलवे द्वारा इस Train को अब गाड़ी संख्या 02317 और 02318 के अनुसार चलाया जाएगा। यह ट्रेन हफ्ते में 2 दिन चलेगी।

ये Superfast Special Train कोलकाता से 18 अप्रैल से शुरू होगी और 30 जून तक चलाई जाएगी। यह Train कोलकाता से रविवार और बुधवार को अमृतसर के लिए खुलेगी। साथ ही रविवार और बुधवार को यह Train कोलकाता से खुलने के बाद Asansol, Jhajha, Kiul, Mokama Junction, Patna Sahib और Patna Junction के रास्ते वाराणसी अंबाला कैंट होते हुए अमृतसर पहुंचेगी।

यह Train कोलकाता से खुलने के बाद उसी दिन रविवार और बुधवार को दोपहर 4:00 बजे Patna Junction पहुंचेगी। वापसी में यह Train मंगलवार और शुक्रवार को अमृतसर से खुलेगी। अमृतसर से खुलने के बाद यह Train अगले दिन पटना जंक्शन सुबह 5:45 बजे पहुंचकर दोपहर के पौने चार बजे कोलकाता पहुंचेगी। यह Train पूरी तरीके से Superfast तर्ज पर चलाई जाएगी जिसमें यात्रियों को स्पेशल भाड़ा देना होगा।

इस Train का Madhupur, Jasidih, Bareilly, Ludhiana Junction में भी ठहराव होगा। यात्रियों को Train में Covid-19 के मानकों का पालन करना होगा। Train में कुल 24 कोच होंगे। Train पूरी तरीके से आरक्षित होगी। पूर्व मध्य रेल के मुख्य यात्री परिचालन प्रबंधक ने इसकी सूचना जारी कर दी है।

यह भी पढ़ें: Cheapest Electric Scooter: देश का सबसे शानदार इलेक्ट्रिक स्कूटर

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है