Sack with pure sugar on table

March से तीन महीने की चीनी एक साथ देगी योगी सरकार

महंगाई के इस वक़्त में आम आदमी के लिए घर का खर्चा चलाना मुश्किल हो गया है ऐसे में ये खबर आम आदमी के लिए किसी ख़ुशख़बरी से कम नहीं है। अब राज्य सरकार तीन माह की चीनी एक साथ देगी।

अब Antyodaya Card Holders को January, FebruaryMarch के लिए दी जाने वाली चीनी March में दी जाएगी। इस संबंध में निर्देश जारी कर दिए गए हैं। बता दें कि तीन किग्रा चीनी 18 रुपये प्रति किलो की दर से दी जाएगी। मार्च महीने का वितरण पांच March से शुरू किया जाएगा।

अपर आयुक्त खाद्य अनिल कुमार दुबे ने बताया कि चीनी के वितरण के लिए पोर्टेबिलिटी की सुविधा अनुमन्य नहीं होगी और लाभार्थी अपनी राशन की मूल दुकान से ही चीनी प्राप्त कर सकेगा। इसके अलावा प्रदेश के ग्रामीण क्षेत्रों के Antyodaya Ration Card holders को अवशेष मिट्टी के तेल का वितरण उपलब्धता की सीमा तक कराया जाएगा।

UP चुनाव घोषणा पत्र की तैयारी में जुटी Congress Party

जिनके पास LPG Cylinder और बिजली का कनेक्शन, दोनों ही नहीं है उन्हीं अन्त्योदय राशन कार्डधारकों को प्राथमिकता दी जाएगी। मिट्टी का तेल 3 लीटर प्रति राशनकार्ड, जिलाधिकारी द्वारा निर्धारित दरों पर किया जाएगा। अवशेष मिट्टी तेल के स्टॉक का वितरण District Level Officers and Public Representatives की उपस्थिति में कराया जाएगा। मिट्टी के तेल का वितरण नगरीय एवं ग्रामीण क्षेत्रों में पहले ही बन्द हो चुका है, लिहाजा बचे हुए मिट्टी के तेल को उपलब्धता की सीमा तक ग्रामीण क्षेत्रों के Antyodaya Cardholders को वितरित किया जाएगा।

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है