Corona ने देश में एक बार फिर से महामारी का गंभीर रूप ले लिया है, रोज नए-नए आते Corona मामलें रिकॉर्ड तोड़ रहे हैं। Corona संक्रमण को ख़त्म करने के लिए कई राज्य बहुत से एहतियाती क़दम उठा रहे हैं लेकिन Corona जाने का नाम ही नहीं ले रहा है। दिल्ली, यूपी, महाराष्ट्र और पंजाब समेत कई राज्यों ने इस महामारी को रोकने के लिए सख्त पाबंदियां लगा दी हैं। जैसे दिल्ली में रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक घर से निकलने पर रोक लग गई है। वैसे ही गुजरात में भी 30 प्रमुख शहरों में तीस अप्रैल तक शाम आठ बजे से सुबह छह बजे तक Night Curfew लगाने की घोषणा हो गई है।

अब से दिल्ली में 30 अप्रैल तक रात दस बजे से सुबह पांच बजे तक बेवजह घर से निकलने पर रोक लगेगी। केवल आटो-टैक्सी आदि सार्वजनिक वाहनों को ही Night Curfew में छूट मिलेगी, साथ ही इन वाहनों में भी केवल उन्हीं लोगों को बैठाया जा सकेगा, जिन्हें Night Curfew से छूट मिली है। क‌र्फ्यू का उल्लंघन करने पर भरना होगा भारी जुर्माना।

महाराष्ट्र में राज्य सरकार ने वीकेंड Lockdown लगाया है। वीकेंड Lockdown सोमवार रात आठ बजे से लेकर सुबह सात बजे तक लागू होगा।

छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में मंगलवार से नौ दिनों के Lockdown जारी किया गया है। आवश्यक सेवाओं को छोड़कर शहर की सभी दुकानों को बंद रहेंगी।

हिमाचल में संक्रमण के बढ़ते मामलों को ध्यान में रखकर सरकार ने फैसला लिया है कि शादी व अन्य आयोजनों में हॉल या होटल में 50 लोगों को ही मंजूरी होगी और खुले में आयोजन पर अधिकतम 200 लोगों को अनुमति होगी। साथ ही अंतिम संस्कार में भी केवल 50 लोग शामिल हो सकेंगे।

यह भी पढ़ें: दिल्ली में Corona ने डराया तो शुरू हुआ पलायन

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है