पुलिसकर्मियों को सख़्त निर्देश, 30 March तक नहीं मिलेगी कोई छुट्टी

Coronavirus के बीच त्यौहार का मौसम शुरू होने जा रहा है ऐसे में UP DGP HC Awasthi ने सभी पुलिस कर्मियों की छुट्टियां 25 से 30 March तक के लिए रद्द कर दी हैं। यह निर्णय Holi और शब-ए-बारात पर शांति व्यवस्था बनाए रखने के मद्देनजर लिया गया है।

DGP ने अपने आदेश में कहा कि Holi पर किसी तरह का कोई हुड़दंग न हो और Corona Guidelines का पूरी तरह पालन किया जाना सुनिश्चित किया जाए। बता दें कि होली और शब-ए-बारात को देखते हुए पुलिस ने सतर्कता बढ़ानी शुरू कर दी है। इसी कड़ी में ज्वाइन्ट पुलिस कमिश्नर नवीन अरोरा ने अपील की है कि बिना अनुमति के इन मौके पर कोई जुलूस न निकाले। अनुमति मिलने पर Covid नियमों का पालन करते हुए ही जुलूस निकलने दिया जाएगा। इसके अलावा अफवाह फैलाने वालों पर सख्त कार्रवाई की चेतावनी भी जेसीपी कानून व्यवस्था ने दी है।

Iran ने दी वाशिंगटन के सैन्य पोस्ट पर हमले की धमकी

JCP Naveen Arora ने कहा कि Holi पर दूसरे सम्प्रदाय के लोगों को जबरदस्ती रंग न लगाया जाए। ऐसा करने वाले पर सख्ती की जाएगी। उन्होंने नागरिकों से अपील की है कि जुलूस का जो मार्ग तय होगा, उसका पालन किया जाए। इसके अलावा Holika Dahan के समय भी कोई विवाद न होने दिया जाये। इसके लिये सभी थानेदारों को भी कई निर्देश दिये गये हैं। उन्होंने यह भी कहा कि Holika Dahan के लिये हरे पेड़ काटने पर भी सख्त कार्रवाई की जायेगी।

जेसीपी ने सभी थानेदारों से Holika Dahan के स्थानों पर भ्रमण कर विवाद की स्थिति देखने को कहा है। यह भी ध्यान रखना है कि किसी नई जगह पर Holika Dahan करने को लेकर कोई विवाद तो नहीं है। साथ ही धारा 144 का सख्ती से पालन कराने को भी थानेदारों से कहा गया है।

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है