यूपी: सहारनपुर में फंसे मजदूरों को लेकर बिहार के लिए रवाना हुई स्पेशल ट्रेन

सहारनपुर में फंसे 1320 मजदूरों को लेकर बिहार के लिए रवाना हुई स्पेशल ट्रेन, खाने-पीने की चीजें दी गई है।

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर से 1320 श्रमिकों को लेकर स्पेशल ट्रेन बिहार के लिए रवाना हुई। इस मौके पर भारी पुलिस फोर्स बल के साथ तैनात रही डॉक्टरों की टीम ने सभी का मेडिकल परीक्षण करने के बाद ही ट्रेन में बैठने की अनुमति दी। साथ ही सभी मजदूरों को मेडिकल प्रमाण पत्र भी दिए गए। यह सभी मजदूर बिहार के रहने वाले थे और पिछले काफी दिनों से सहारनपुर में फंसे हुए थे।

स्पेशल ट्रेनों के लिए रेलवे की नई गाइडलाइन, मजदूरों का घर पहुंचना आसान

वहीं इस बारे में जानकारी देते हुए कमिश्नर संजय सिंह बताया कि सभी मजदुरो को ट्रेन के जरिए उनके घर बिहार पहुंचाया जा रहा है। सभी लोग हरियाण, पंजाब में मजदूरी किया करते थे, हरियाणा से लोग पैदल ही आये है और सहारनपुर बॉडर पर इन्हें रोक कर आगे नहीं जाने दिया गया। सभी को बॉडर के पास बने राधा स्वामी स्तषंग भवन के शलेटर हाउस में रखा गया है। शुक्रवार को इन्हें बस द्वारा सहारनपुर रेलवे स्टेशन पर लाया जा रहा है।

यूपी: सहारनपुर में फंसे मजदूरों को लेकर बिहार के लिए रवाना हुई स्पेशल ट्रेन

कोरोना संकट के बीच स्पेशल ट्रेनों में वसूला जा रहा ज्यादा किराया

सभी को खाने-पीने की चीजें दी गई है और आज यहां से एक ट्रेन रवाना कर दी गई है। जिसमें 1320 मजदूरो को भेजा जा रहा है। बाकी मजूदरों को भी ट्रेन द्वारा उनके घर भेजा जाएंगा। वहीं मजदूरो ने बताया कि काफी दिनों से सहारनपुर में रुके थे। आज घर जा रहे है। हरियाणा पंजाब में काम करते थे घर जाने की ख़ुशी बहुत है।

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है