Corona एक वायरस के ज़रिए सभी जगह फ़ैल जाता है इसलिए ही सरकार Lockdown लगाती है जिससे कोई इंसान किसी दूसरे इंसान के संपर्क में न आजाए। ये बात जानते हुई भी यूपी के वाराणसी में सैंपलिंग के बाद Corona पॉजिटिव मिले कुछ लोग Delhi-Mumbai की सैर कर रहे हैं।

स्वास्थ्य विभाग ने पिछले 10 दिनों के दौरान 50 से अधिक लोगों को ट्रेस किया जो पॉजिटिव हैं और इस समय जिले से बाहर हैं। इन पॉजिटिव लोगों की खतरनाक लापरवाही दूसरों पर भारी पड़ सकती है। पिछले 10 दिनों में ऐसे 50 से अधिक ऐसे लोगों का मोबाइल आउट ऑफ रीच या स्वीच ऑफ मिला है। उनके घर पहुंची टीम को पता चल रहा है कि वे जिले से बाहर चले गए हैं। सीएमओ डॉ. वीबी सिंह ने कहा कि लोगों जागरूक होना पड़ेगा। महामारी से लड़ाई में हर स्तर पर लोगों का सहयोग चाहिए।

Corona की पहली लहर में सैंपलिंग के बाद लोग रिपोर्ट आने तक घरों से बाहर नहीं निकलते थे। प्रशासन भी उन्हें कड़ाई से रोकता था। दूसरी लहर के बाद न तो कोई कड़ाई है और न लोग खुद से सचेत हैं। अब सैंपल देने के बाद लोग अपने कार्यस्थल या Delhi-Mumbai की सैर पर चले जा रहे हैं। वे लोग अपनी यात्रा व प्रवास के दौरान न जाने कितने लोगों को संक्रमित कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: कोरोना के केसों में गिरावट जारी, दूसरी लहर में 2 लाख से ज्यादा मौतें

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है