Corona virus से निजात पाने के लिए Corona vaccine लगवाने की कितनी ज़रुरत है इस बात को जनता नहीं लेकिन सरकार ज़रूर समझती है यही वजह है कि Corona के खिलाफ टीकाकरण अभियान को बढ़ावा देने के लिए कई तरह के प्रलोभन दिए जा रहे हैं, मगर पाकिस्तान में सिम कार्ड ब्लॉक करने की धमकी दी गई है। पाकिस्तान की पंजाब सरकार ने गुरुवार को उन लोगों के मोबाइल सिम कार्ड को ब्लॉक करने का फैसला किया, जो Corona virus की वैक्सीन नहीं लेंगे।

ख़बरों के मुताबिक, पाकिस्तान में पंजाब प्रांत के स्वास्थ्य मंत्री डॉ यास्मीन राशिद की अध्यक्षता में हुई बैठक के दौरान यह निर्णय लिया गया कि जो लोग Vaccine नहीं लगवाएंगे, उनके सिम कार्ड को ब्लॉक कर दिया जाएगा। इस बैठक में सिविल और सैन्य अधिकारी उपस्थित थे। बैठक के दौरान अधिकारियों ने फैसला किया कि 12 जून से 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों के लिए वॉक-इन टीकाकरण की शुरुआत कर दी जाएगी। बता दें कि इस साल दिसंबर के अंत तक पाकिस्तान ने 70 मिलियन लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य रखा है।

यह फैसला ऐसे वक्त में आया है जब राष्ट्रीय कमान और संचालन केंद्र (एनसीओसी) द्वारा 18 से ऊपर के सभी नागरिकों के लिए शुक्रवार 11 जून से वॉक-इन टीकाकरण सुविधा खोलने की घोषणा की गई। बता दें कि आज से 18 साल से अधिक उम्र के लोग वॉक-इन सुविधा के साथ सेंटर पर Vaccine ले सकते हैं। यानी पहले आओ और पहले पाओ के आधार पर Vaccine लगेगी। बता दें कि प्रांतीय सरकार पूरे प्रांत में धर्मस्थलों के बाहर मोबाइल टीकाकरण शिविर लगाएगी और प्राथमिकता के आधार पर कैंसर और एड्स से पीड़ित लोगों का टीकाकरण करेगी। सरकार ने कहा कि टीका लगवाने के बाद ही लोग सिनेमा, रेस्टोरेंट और शादियों में शामिल हो सकेंगे।

यह भी पढ़ें: Corona शरीर को तो प्रदूषण कर रहा Delhi- NCR की आबोहवा को ख़राब

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है