Shopian Wangam Encounter: शोपियां मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिदीन के दो आतंकी ढेर

श्रीनगर

दक्षिण कश्मीर के वानगाम (शोपियां) में शनिवार को एक भीषण मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया। इस दौरान एक सैन्यकर्मी शहीद व दो अन्य जख्मी हो गए। मारे गए आतंकियों के कुछ और साथियों के घेराबंदी में फंसे होने की संभावना के मद्देनजर सुरक्षाबलों ने मुठभेड़स्थल को चारों तरफ से घेरकर तलाशी अभियान जारी रखा हुआ था।

मुठभेड़ में शहीद सैन्यकर्मी 34 आरआर के पिंकू कुमार हैं। अन्य दो घायल जवानों की हालत गंभीर, लेकिन स्थिर बताई जाती है। बीते 36 घंटों में वादी मे शहीद होने वाले पिंकू कुमार तीसरे सुरक्षाकर्मी हैं। इससे पूर्व वीरवार की शाम को लावेपोरा में आतंकी हमले में दो सीआरपीफ कर्मी शहीद हुए थे।

Holi पर इतने बजे तक नहीं दौड़ेंगी Delhi Metro

वहीं मुठभेड़ में मारे गए आतंकियों की पहचान कर ली गई है। मारे गए एक आतंकवादी की पहचान हिजबुल मुजाहिदीन आतंकवादी संगठन के इनायत उल्लाह शेख पुत्र मोहम्मद अमीन शेख निवासी रामनगरी शोपियां के रूप में हुई है। वह पिछले तीन वर्षो से हिजबुल मुजाहिदीन का सक्रिय आतंकवादी था। दूसरे आतंकवादी की पहचान आदिल अहमद मलिक निवासी अनतंनाग जिला के धनवाटपोरा कोकरनाग के रूप में हुई है। मारे गए दोनों आतंकवादियों के कब्जे से एमओ-4 राइफल, एक एके राइफल और एक पिस्तौल बरामद हुई है।

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है