CAA के खिलाफ जमकर बोले शशि थरूर, कही ये बड़ी बात

0
304

नागरिकता संशोधन कानून पर विपक्ष जमकर केंद्र सरकार को घेरने का काम कर रहा है। देश में सीएए(CAA) लागू हो चुका है। विरोध प्रदर्शन भी जारी हैं। कांग्रेस नेता शशि थरूर(Shashi Tharoor)  ने जामिया मिल्लिया इस्लामिया(Jamia Millia Islamia) पहुंचकर नागरिकता संशोधन कानून का विरोध किया। इस दौरान उन्होंने नागरिकता संशोधन कानून को भारतीय लोकतंत्र पर धब्बा बताया।

जानिए PM को P.Chidambaram ने क्या सुझाव दिया

शशि थरूर ने जामिया पहुंचकर कहा कि जेएनयू में पुलिस ने छात्रों के साथ गलत बर्ताव किया। जामिया में पुलिस ने खुद तोड़फोड़ की। जो बिल्कुल सही नहीं है क्योंकि इस तरह से विरोध को रोका नहीं जा सकता है। हमें छात्रों का समर्थन करना चाहिए। उन्होंने कहा कि नागरिकता संशोधन कानून अलौकतांत्रिक और भेदभावपूर्ण है। सीएए की प्रकृति धार्मिक आधार पर भेदभाव करने की है।

आपको बता दें, जामिया पहुंचने से पहले शशि थरूर जाम में फंस गए थे। जिसके बाद वो पैदल ही जामिया पहुंचे। वहीं दिल्ली में कई जगहों पर नागरिकता संशोधन कानून को लेकर शांतिपूर्ण तरह से प्रदर्शन हो रहे हैं। इन्हीं में से एक दिल्ली का शाहीन बाग इलाका है। जहां पिछले एक महीने से शांतिपूर्ण प्रदर्शन जारी है। प्रदर्शनकारियों का कहना है कि जब तक उनकी मांगों को पूरा नहीं करती है तब तक उनका शांतिपूर्ण धरना जारी रहेगा।

Delhi में आयोजित Congress की बैठक से पहले हाथ से दूर हुए ये दल

केंद्र सरकार ने पहले ही साफ कर दिया है कि वो नागरिकता संशोधन कानून पर पीछे हटने वाली नहीं है। रविवार को ही मध्य प्रदेश के जबलपुर में गृहमंत्री ने कहा कि जब तक वो पाकिस्तान में उत्पीड़न का शिकार होकर भारत आये लोगों को नागरिकता नहीं मिल जाती तब तक वो शांति से नहीं बैठेंगे।