टैक्स कटौती का शानदार असर, सेंसेक्स में 1415 अंकों की बढ़त

शेयर बाजार में बढोतरी के चलते जश्न का माहौल बन गया है। कॉर्पोरेट टैक्स में कटौती का असर अब दिखने लगा है। टैक्स में कटौती के चलते शेयर बाजार में जबरदस्त उछाल आया है, जो सोमवार को भी देखने को मिला। टैक्स में कटौती के ऐलान के बाद पहले हफ्ते शुरुआती सेंसेक्स 1000 अंकों से ज्यादा कारोबार कर रहा था। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का 30 शेयरों वाले सूचकांक सेंसेक्स ने 829.38 अंकों के साथ छलांग लगाकर 38,844.00 पर जा पहुंचा।

कॉर्पोरेट टैक्स में कटोती, शेयर बाजार में तेज़ी

Related image

इसके अलावा, नैशनल स्टॉक एक्सचेंज के निफ्टी की शुरूआत बेहतरीन रही। निफ्टी ने भी 268.5 अंकों की बढ़त के साथ 11,542.70 पर कारोबार की शुरूआत की। आपको बता दें कि सुबह 10 बजकर 47 मिनट पर प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स 955.12 अंकों के उछाल के साथ 38,969.74 पर जाकर रुका.. वहीं निफ्टी ने 278.25 अंकों की बढ़त के साथ 11,552.45 पर कारोबार किया।

Image result for stock market nse

कॉर्पोरेट टैक्स में कटौती के चलते आईटीसी, एचडीएफसी बैंक और एलऐंटी, एक्सिस बैंक और महिंद्रा ऐंड महिंद्रा और होटल बिजनेस के शेयरों में 5 प्रतिशत से ज्यादा तेजी आई। होटल रुम टैरिफ पर जीएसटी घटने के चलते कंपनियों के शेयरों में ज्यादा खरीदारी रही। इंडियन होटल के शेयर में 9 प्रतिशत उछाल रहा लेकिन आईटी क्षेत्रों के शेयरों में काफी कमजोरी रहीं। आईटी कंपनियों के शेयरों पर दबाब बना रहा। इन्फोसिस 3 प्रतिशत लुढ़क गया। टीसीएस में 2.5 प्रतिशक की गिरावट देखी गई। बात करें टेक महिंद्रा की तो टेक महिंद्रा का शेयर 2.2 प्रतिशत रहा वहीं एचसीएल टेक में 1.9 प्रतिशत नीचे आ गया।

शेयर बाजार में आई तेजी, जानिए कितने अंकों के साथ आया सेंसेक्स में उछाल

Image result for ITC shares

शेयर बाजार में जबरदस्त उछाल आने के बाद वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने ट्वीट कर खुशी जताई। निर्मला सीतारमण ने कहा कि ‘कॉर्पोरेट टैक्स घटाने से भारत में ही नहीं बल्कि दुनियाभर में सकारात्मक संदेश गया है।‘ आपको बता दें कि जब से वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने कॉरपोरेट टैक्स में कटौती का ऐलान किया है.. तब से शेयर बाजार में जबरदस्त उछाल आया है। बाजार में एक दशक बाद ही ऐसा दिन देखने को मिला, जब एक ही दिन सबसे बड़ी तेजी आई हो। डीआईआई यानी घरेलू संस्थागत निवेशक ने शुक्रवार को दिनभर के कारोबारी सत्र के दौरान 3 हजार करोड़ रुपये का निवेश किया था।Image result for ITC shares