शुरुआती कारोबार में नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के निफ्टी की 50 कंपनियों के शेयरों में से सबसे ज्यादा तेजी

भारत के इकनोमिक सैक्टर के लिए आज का दिन काफी लकी शाबित हुआ है। शेयर बाजार के खुलते ही सेंसेक्स में काफी अच्छी उछाल देखने को मिली है। आपको बता दें कि शुक्रवार को शेयर बाजार में तेजी देखने को मिली, शेयर बाजर में 1837.52 अंकों के उछाल के साथ 37,913.34 पर पहुंचा सेंसेक्स।

आपको बता दें कि काफी दिनों से मार्किट में मंदी चल रही थी, आज मार्किट में इस बढत से काफी एनर्जी आ गई है। बैंकिंग सेक्टर के शेयरों में भी अच्छी बढ़त देखी जा रही है। तो वहीं विश्लेषकों के मुताबिक इससे मजबूत विदेशी संकेतों की वजह से बाजार में खरीदारी बढ़ गई है।

Image result for sensex today

तो वहीं खबरों के मुताबिक आज 9 बजकर 35 मिनट पर सेंसेक्स 115.54 अंकों की बढ़त के साथ 36,209.38 पर कारोबार कर रहा था और निफ्टी 17.60 अंकों की बढ़त के साथ 10,722.40 पर कारोबार कर रहा था। आपको बता दें कि कुल 1 धंटे के अन्दर निफ्टी की 50 कंपनियों में से 27 कंपनियों के शेयर हरे निशान पर और बाकी की 23 कंपनियों के शेयर लाल निशान पर कारोबार कर रहे थे।

योगी सरकार के ढाई साल हुए पूरे, मुसलमानों को लेकर बोले योगी…

तो चलिए आपको बताते है कि सेंसेक्स की इस उछाल से कौन सी कंपनी को फायदा यानि लाभ हुआ है तो वहीं कौन सी कंपनी को नुकसान हुआ है।

शुरुआती कारोबार में नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के निफ्टी की 50 कंपनियों के शेयरों में से सबसे ज्यादा तेजी YES BANK, INDIABULLS HOUSING FINANCE LIMITED, HDFC BANK, MARUTI और HERO MOTOCORP कंपनियों के शेयरों में देखी जा रही है।

बीजेपी और पीएम मोदी पर जमकर बरसे गहलोत, कह दी ये बड़ी बात