अपने सपनों को पूरा करने और आगे बढ़ने का ख्वाब हर किसी का होता है, लेकिन कई बार रास्ते में कुछ बाधाएं उत्पन हो जाती हैं, जिनसे सपनों को हासिल करने की रफ्तार धीमी पड़ जाती है। लोगों की इन्हीं बाधाओं को दूर करने के लिए Mi India और अभिनेता सोनू सूद पिछले कुछ महीनों से एक साथ काम कर रहे हैं। इन्होंने जनवरी महीने में जरूरतमंद बच्चों को Smartphones देकर #ShikshaHarHaath अभियान की शुरुआत की थी, जिससे कि ये बच्चे ऑनलाइन अपनी शिक्षा को जारी रख पाएं।

Gold Price Today: सोने के दाम में गिरावट, चांदी भी टूटी

Mi India और अभिनेता सोनू सूद की तरफ से जरूरतमंदों की सहायता करने का सिलसिला को जारी रखते हुए अब इन्होंने #ShaktiHarHaath अभियान के तहत उन लड़कियों को मजबूत बनाने का संकल्प लिया है, जो विकलांगता की शिकार हुई हैं और जिनके पास हाथ नहीं है। इस अभियान को सफल बनाने के लिए और कम दाम में प्रोस्थेटिक आर्म्स और विकलांगता से संबंधित किसी भी तरह की चिकित्सा सहायता देने के लिए Inali foundation भी आगे आया है।

महिलाओं को सशक्त बनाने को लेकर Mi India के MD मनु कुमार जैन कहते हैं, “एक समाज के रूप में हम सभी को आने वाली पीढ़ियों के भविष्य को सशक्त और सुरक्षित बनाने के लिए काम करना चाहिए। हमारा दृढ़ विश्वास है कि हमारी बेटियों को किसी भी विकलांगता के कारण अपने सपनों को पूरा करने से नहीं चूकना चाहिए। कल की भावी महिलाओं को सक्षम बनाने की दिशा में हमारी #ShaktiHarHaath पहल हमारी प्रतिबद्धता को मजबूत करने के लिए एक कोशिश है। हमें सोनू सूद और Inali foundation के साथ अपनी साझेदारी को आगे ले जाने पर बेहद गर्व है।”

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है