School Closed: दिल्ली, यूपी, बिहार समेत इन राज्यों में स्कूल-कॉलेज बंद, जानें कहां-कहां टली बोर्ड परीक्षाएं

नई दिल्ली

कोरोना वायरस एक बार फिर तेजी से पैर फैलाता नजर आ रहा है। कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ता देख कई राज्य सरकारों ने फिर से स्कूल-कॉलेजों को बंद करने का फैसला लिया है। वहीं कई राज्यों ने बोर्ड परीक्षा की तारीखों में भी बदलाव किया है।

कोरोना वायरस को ध्यान में रखते हुए बिहार, दिल्ली, यूपी, पंजाब, मध्य प्रदेश समेत कई बड़े राज्यों में स्कूल-कॉलेजों को फिर से बंद (School Closed) कर दिया गया है। वहीं दिल्ली में नए सेशन ओर शिक्षा निदेशालय ने बड़ा फैसला लेते हुए सभी स्कूलों को अगले आदेश तक बंद रखने का फैसला लिया है। वहीं देश के ऐसे कई राज्य हैं, जहां कोरोना के चलते बच्चों की पढ़ाई प्रभावित हुई है। कई राज्यों में परीक्षा भी रद कर दी गई है। बता दें कि भारत में कोरोना वायरस का प्रकोप फिर बेकाबू हो रहा है। लगातार बढ़ रहे कोरोना मामलों के बीच शनिवार को भारत में कोरोना के रिकॉर्ड 93,000 नए मामले सामने आए हैं जो बीते करीब 5 महीनों में एक दिन में सबसे ज्यादा मामले हैं। इस दौरान 514 लोगों ने अपनी जान भी गंवाई है।

Indian Railways: अब रिजर्वेशन के बिना भी कर सकेंगे यात्रा, कल…

बिहार के सभी स्कूल-कॉलेज 11 अप्रैल तक बंद (School Closed in Bihar) 

कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए बिहार में नीतीश सरकार ने सभी स्कूल, कॉलेज और कोचिंग को 11 अप्रैल तक के लिए बंद कर दिया है। राज्य में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए यह आपदा प्रबंधन समूह (सीएमजी) की हुई बैठक में यह निर्णय लिया गया है। इसके पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अधिकारियों को निर्देश दिया था कि बढ़ते संक्रमण को देखते हुए स्कूलों को बंद रखने के बारे में आपदा प्रबंधन समूह विचार करे। बैठक के बाद शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव संजय कुमार ने कहा कि राज्य के सभी शैक्षणिक संस्थानों को पांच से 11 अप्रैल तक के लिए बंद कर दिया गया है। कोरोना संक्रमण के मामले को देखते हुए 11 के बाद का निर्णय आगे लिया जाएगा। मालूम हो कि इसके पहले 13 मार्च 2020 को राज्य भर के शैक्षणिक संस्थानों को बंद किया गया था।

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है