Saudi Arabia
Saudi Arabia

भारत-पाकिस्‍तान समेत 20 देशों को Saudi Arab ने दिया बड़ा झटका

Saudi Arab में रहने वाले विदेशियों के लिए चिंता की बात है दरअसल Saudi Arab ने भारत-पाकिस्‍तान समेत 20 देशों को बड़ा झटका दिया है। Saudi सरकार ने मंगलवार को इन देशों से लोगों के आने पर प्रतिबंध लगा दिया।

Saudi Arab ने यह यात्रा प्रतिबंध ऐसे समय पर लगाए हैं जब Saudi Arab के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री तौफिक अल-रबियाह ने रविवार को चेतावनी दी कि अगर लोगों ने स्‍वास्‍थ्‍य प्रतिबंधों का पालन नहीं किया तो नए Coronavirus प्रतिबंध लगाए जा सकते हैं। बता दें कि भारत और पाकिस्‍तान से लाखों की तादाद में लोग Saudi Arab में काम करते हैं। इस ताजा प्रतिबंध का असर उन पर पड़ सकता है। बता दें कि Saudi Arab ने Coronavirus पर काबू पाने के लिए यह प्रतिबंध लगाया है। हालांकि इस यात्रा प्रतिबंध में राजनयिकों, सऊदी नागरिकों, डॉक्‍टरों और उनके परिवार को छूट दी गई है। सऊदी अरब के इस प्रतिबंध से कई भारतीय प्रभावित हो सकते हैं जो Saudi Arab में काम करते हैं।

Saudi Arab ने कहा कि यह प्रतिबंध अल्‍पकालिक है और बुधवार रात 9 बजे से यह यात्रा प्रतिबंध लागू होगा। यह प्रतिबंध पड़ोसी Egypt, UAE, Lebanon, Germany, UK, Ireland, Italy, USA आदि शामिल हैं। इस यात्रा प्रतिबंध में कहा कि Saudi Arab सरकार यह सुनिश्चित करने का प्रयास करेगी कि इन देशों के साथ सप्लाई चेन बनी रहे और जहाजों का आना-जाना जारी रहे।

Saudi Government ने कहा कि देश के नागरिकों, राजनयिकों और स्‍वास्‍थ्‍यकर्मियों तथा उनके परिवार को इन देशों से आने की अनुमति होगी लेकिन उन्‍हें स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय के बचाव के नियमों का पालन करना होगा। उधर, Pakistan International Airlines ने बताया कि सऊदी अधिकारियों ने मंगलवार रात से पाकिस्‍तान से लोगों के आने पर प्रतिबंध लगा दिया है।

यह भी पढ़ें:Ghulam Nabi Azad ने कहा- तीनों कृषि बिल वापस होने चाहिए

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है