CM योगी ने सड़क पर Traffic rules का कड़ाई से पालन का दिया आदेश

सर्दी का सितम कहें या कोहरे का आतंक सड़क हादसे कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं ऐसे में Uttar Pradesh के CM योगी आदित्यनाथ ने सड़क सुरक्षा के नियमों का कड़ाई से पालन कराने के निर्देश दिए हैं। सड़क सुरक्षा के संबंध में व्यापक जन जागरूकता के लिए 20 जनवरी से 20 फरवरी तक एक महीने का यह अभियान चलाया जाएगा।

दीदी को एक और झटका, फॉरेस्ट मिनिस्टर ने अपने पद से इस्तीफा दिया

इस अभियान की पूरी योजना बनाकर हर दिन और हर हफ्ते आयोजित होने वाले कार्यक्रमों का निर्धारण किया जाएगा। CM ने अपने आवास पर समीक्षा बैठक के दौरान कहा कि सड़क सुरक्षा माह की सभी गतिविधियों को Interdepartmental coordination से संचालित किया जाए। अभियान के शुभारंभ पर जनप्रतिनिधियों को भी बुलाया जाए। बता दें कि उन्होंने Central schemes के क्रियान्वयन के संबंध में Central Government को उपयोगिता प्रमाण-पत्र समय से भेजने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि उपयोगिता प्रमाण-पत्र को समय पर मिलने पर केंद्रांश की धनराशि समय पर मिल जाएगी।

CM योगी ने कहा कि Chief Veterinary Officer अपने जिलों के गो-आश्रय स्थलों और गौशालाओं का नियमित निरीक्षण कर व्यवस्थाओं को बेहतर बनाए रखे। उन्होंने संरक्षित गोवंश को सर्दी से बचाने के लिए सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं। इतना ही नहीं उन्होंने ये भी कहा कि मौजूदा वित्तीय वर्ष समापन की ओर है। इसे ध्यान में रखकर सभी विभाग बजट धनराशि के व्यय की स्थिति की समीक्षा करते हुए आवंटित धनराशि का सदुपयोग करें। उन्होंने अधिकारियों को तीन दिन में विभागीय बजट के संबंध में पूरा विवरण Chief Minister’s Office को उपलब्ध कराने का निर्देश दिया।

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं