Coronavirus के ख़तरे को कम होता देख UP में 6 और जिले Corona curfew से मुक्त हो गए हैं। अब आंशिक Corona curfew सिर्फ UP के 14 जिलों में ही रहेगा। बिजनौर, मुरादाबाद, देवरिया,बागपत, प्रयागराज, सोनभद्र ज़िलों में आज कुल एक्टिव केस 600 से नीचे आ गए हैं। इन सभी जिलों में वीकेंड और नाइट कर्फ्यू लागू रहेगा। इससे पहले रविवार को योगी सरकार की जारी नई गाइडलाइन में 55 जिलों में Corona curfew में छूट दी गई। गाइडलाइन में कहा गया कि 1 जून से UP के 600 केस से नीचे में जिलों में सुबह 7 से शाम 7 बजे तक Corona curfew में कुछ शर्तों के साथ ढील दी जाएगी।

जानें, किन जिलों में अभी भी रहेगी पाबंदी

योगी सरकार की गाइडलाइन के अनुसार मेरठ, लखनऊ, सहारनपुर, वाराणसी, गाजियाबाद, गोरखपुर, मुजफ्फरनगर, बरेली, गौतमबुद्धनगर, बुलंदशहर, झांसी, लखीमपुर खीरी, जौनपुर, गाजीपुर जिलों में एक दिन पहले 600 से अधिक केस मिले हैं। इनमें से कुछ जिले ऐसे हैं जहां पर दो हजार से ज्यादा Active case हैं। इसके चलते इन जिलों में Corona curfew को बरकरार रखा गया है।

जानें, किन्हें मिलेगी छूट

• रेस्टोरेंट्स होम डिलीवरी की केवल अनुमति दी जाएगी।
• गाइडलाइन के मुताबिक सब्जी मंडी पहले की तरह खुली रहेंगी।
• Containment Zone को छोड़कर शेष स्थानों में धर्म स्थलों के अंदर एक बार में एक स्थल पर पांच से अधिक श्रद्धालु को अनुमति नहीं मिलेगी।
• अंडे मांस और मछली की दुकानों को पर्याप्त साफ-सफाई तथा सैनिटाइजेशन का ध्यान रखते हुए बंद स्थान या ढके होने पर खोलने की अनुमति दी गई है।
• इसके अलावा पूरे प्रदेश में गेहूं क्रय केन्द्र और राशन की दुकानें खुली रहेंगी।
• कोचिंग संस्थान, सिनेमा, जिम स्वीमिंग पूल क्लब एवं शॉपिंग मॉल पूरी तरह बंद रहेंगे।

यह भी पढ़ें: कम हो रही है Corona की रफ़्तार, मौतों के आंकड़ों में भी आई कमी

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है