Rajasthan सरकार ने राज्य में बढ़ते कोरोना संक्रमण के चलते यह ख़ास फैसला लिया है। राज्य के शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटसरा ने कहा, ‘छात्र हित में शिक्षा विभाग ने बड़ा फैसला लेते हुए कक्षा 6 और 7 के स्टूडेंट्स को प्रमोट करने का फैसला लिया है।’

शिक्षा विभाग ने जारी नोटिस में कहा कि कक्षा 6 और 7 के स्टूडेंट्स को स्माइल, स्माइल-2 एवं आओ घर से सीखें कार्यक्रम में किए गए आकलन के अनुसार 15 अप्रैल 2021 से अगली कक्षा में प्रमोट किया जाएगा। किसी भी तरह की परीक्षा नहीं होगी।

रविवार को राज्य में रिकॉर्ड 5,105 संक्रमित मिले। राज्य में 8 दिन में संक्रमण दर 3.68% से बढ़कर 8.89% पर पहुंच गई है। कोरोना संक्रमण के वक़्त छठी और सातवीं कक्षा की परीक्षा पर नाज़ुक स्थिति बनी हुई थी। बढ़ते कोरोना के चलते शहरी इलाकों में 9वीं कक्षा तक के लिए स्कूल 19 अप्रैल तक बंद हैं। स्टूडेंट्स, अभिभावक व शिक्षकों के बीच परीक्षा के आयोजन को लेकर काफी कन्फ्यूज़ थे।

इससे पहले भी Rajasthan सरकार सरकारी स्कूलों में पांचवीं कक्षा तक के स्टूडेंट्स की परीक्षा नहीं कराने का फैसला कर चुकी है। इन कक्षाओं के बच्चों को आकलन के आधार पर अगली कक्षा में एंटर किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: Maharashtra में Lockdown पर होगा फैसला, CM केजरीवाल ने भी बुलाई…

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है