मछुआरों संग Rahul Gandhi ने भी पकड़ी मछलियां

विपक्षी पार्टियां कुछ भी कहें लेकिन Congress के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष Rahul Gandhi बिना किसी की परवाह किए आम आदमी की समस्या सुनने और उसका हल निकालने के पहुंच जाते हैं। इस बार Rahul Gandhi ने मछुआरों के जीवन को करीब से देखने-समझने के लिए उनके साथ समंदर में डुबकी लगाई। इससे पहले नौका में सवार होकर वो केरल के कोल्लम तट पर समुद्र में गए और जब मछुआरों ने मछली पकड़ने के लिए जाल डाला तो वह भी बाकी मछुआरों के साथ पानी में उतर गए। उन्होंने भी मछुआरों संग मछलियां पकड़ीं। Rahul तट पर पहुंचने से पहले करीब 10 मिनट तक मछुआरों संग तैरते रहे।

Rahul Gandhi ने जब देखा कि मछली पकड़ने के लिए जाल डालने के बाद कुछ मछुआरे नौका से समुद्र में छलांग लगा रहे हैं, तब वह भी पानी में उतर गये। उस वक्त नौका पर Rahul के एक निजी सुरक्षा अधिकारी भी थे। उनके साथ मौजूद Congress के एक पदाधिकारी ने बताया कि अपने साथ के मछुआरों से यह जानने के बाद कि उनके साथी पानी के अंदर जाल को ठीक से फैला रहे हैं, Rahul भी समुद्र में उतर गये।

पदाधिकारी ने कहा, ‘‘वह हमें बताए बगैर ही पानी में उतर गये…हम सभी दंग रह गये लेकिन वह बहुत सहज दिख रहे थे। वह करीब 10 मिनट तक पानी में रहे। वह एक अच्छे तैराक हैं। ” बाद में Rahul के सुद्र में डुबकी लगाने का वीडियो Social Media पर वायरल होने लगा, जिसमें Rahul नीली टी-शर्ट और खाकी पतलून पहने समुद्र में नहाते दिख रहे हैं।

Haryana Schools: स्कूल को लेकर सरकार ने किया बड़ा ऐलान

थंगासेरी तट पर लौटने के बाद Rahul ने अपने गीले कपड़े बदले। उस वक्त नौका पर 23 मछुआरे थे। Rahul के साथ All India Congress Committee General Secretary के सी वेणुगोपाल और टी एन प्रतापन सहित पार्टी के चार नेता भी थे। मछुआरों ने Rahul को ब्रेड और Fish Curry खिलाई, जो उन्होंने नौका पर पकाई थी।

ख़बरों के मुताबिक Rahul करीब ढाई घंटे समुद्र में रहे। उन्होंने मछुआरों द्वारा पकाई गई Fish Curry का लुत्फ उठाया। उन्होंने अपनी यात्रा के दौरान मछुआरा समुदाय की समस्याओं को भी सुना। नौका के मालिक बीजू लॉरेंस ने कहा कि कांग्रेस नेता ने उनसे उनके परिवार और आमदनी के स्रोत के बारे में पूछा।

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है