Assam-Mizoram के बीच हुई हिंसक झगड़े की घटना को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने गृह मंत्री अमित शाह पर निशाना साधा है। उन्होंने इस घटना को अमित शाह की नाकामी बताया और कहा कि उनके कारण ही नागरिकों में नफरत और अविश्वास पैदा हो रहा है।

राहुल गांधी ने इस घटना में मारे गए लोगों के प्रति अपनी संवेदना भी प्रकट की है और घायलों के जल्द स्वस्थ होने की आशा जताई है। बता दें कि झगड़ा सीमा विवाद को लेकर Assam-Mizoram बॉर्डर के लायलापुर में असम पुलिस के 5 जवान शहीद हो गए हैं। वहीं, 50 से ज्यादा लोगों के घायल होने की खबर है। राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में लिखा, “इस घटना में मारे गए लोगों के परिवारों के प्रति मैं अपनी संवेदना प्रकट करता हूं। साथ ही घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं। इस घटना से एक बार फिर गृह मंत्री की नाकामी सामने आई है। वो देश के नागरिकों में नफरत और अविश्वास पैदा करने का काम कर रहे हैं। भारत अब इसके चलते खराब हालात भुगत रहा है।” उन्होंने अपने इस ट्वीट में इस घटना का एक वीडियो भी शेयर किया है।

 

Assam पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि सीमा पार से उपद्रवियों ने उस समय अचानक गोलीबारी शुरू कर दी, जब दोनों पक्षों के नागरिक अधिकारी मतभेदों को सुलझाने के लिए बातचीत कर रहे थे। वहीं, मिजोरम के सीएम जोरमथांगा ने Assam पुलिस पर लाठीचार्ज करने और आंसू गैस के गोले छोड़ने के आरोप लगाए जबकि Assam की पुलिस ने दावा किया कि मिजोरम से बड़ी संख्या में ‘‘उपद्रवियों’’ ने पथराव किया और Assam सरकार के अधिकारियों पर हमला किया।

इस घटना को लेकर अब आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है। Assam ने आरोप लगाया है कि मिजोरम के लोगों ने गोलीबारी की। जबकि मिजोरम ने Assam पुलिस के जवानों पर फ़ायर्रिंग का आरोप लगाया है।

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है