Delhi में नाबालिग से रेप और हत्या का मामला अब चर्चा में बना हुआ है इस पर अब राजनीति भी शुरू हो गई है। कांग्रेस सांसद Rahul Gandhi पीड़ित परिवार से मिलने उनके घर पहुंचे। उनके साथ कांग्रेस के स्थानीय नेता भी गए।

Rahul Gandhi  ने मृतक पीड़िता के माता-पिता से अपनी गाड़ी में बैठकर बात की। इस मुलाकात के बाद Rahul Gandhi  ने एक तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर की है। साथ ही कांग्रेस नेता ने ट्विटर पर लिखा, “माता-पिता के आंसू सिर्फ एक बात कह रहे हैं- उनकी बेटी, देश की बेटी न्याय की हकदार है और इस न्याय के रास्ते पर मैं उनके साथ हूं।”

जानें, पूरा मामला

आरोप है कि रविवार 9 साल की बच्ची शाम 5:30 बजे पुराने नांगल श्मशान घाट पर पानी भरने गई थी जब वह वापस नहीं लौटी तो उसकी मां ने तलाशा। इस बीच उसकी मां को पता चला कि बच्ची श्मशान घाट के अंदर मृत पड़ी है। बच्ची की मां का कहना है कि ये बात पंडित ने बताई कि बच्ची जब वाटरकूलर से पानी भर रही थी तो करंट लगने से उसकी मौत हो गई। पंडित के कहने पर बच्ची का वहीं अंतिम संस्कार किया गया। हालांकि गांव वालों को पता चलने पर वो इकट्ठा हुए और चिता पर पानी डाल कर अधजले शव को बाहर निकाला और मामले की जानकारी पुलिस को दी।

आज Delhi के CM Arvind Kejriwal आज बच्ची के परिजनों से मिलने पहुंचेंगे। इससे पहले मंगलवार को आप के विधायक राखी बिड़लान, भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर और अन्य दलों के नेताओं ने मौके पर पहुंचकर बच्ची के परिजनों से मुलाकात की और धरने में शामिल हुए। वहीं इस मामले में पुलिस ने मामले के मुख्य आरोपी राधे श्याम समेत 4 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। इसके खिलाफ एससीएसटी एक्ट के साथ साथ पॉस्को एक्ट और आईपीसी की धारा 376, 302, 342, 201, 506 और 34 के तहत एफआईआर दर्ज की गई है। मंगलवार को बच्ची के अवशेषों का पोस्टमार्टम कर दिया गया।

यह भी पढ़ें: वक़्त हो कम और भूख लगे तेज़ तो बनाएं ‘Cheese Bread Rolls’

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है