कल से Delhi में सार्वजनिक मेलों और प्रदर्शनियों को मिली मंज़ूरी

0
43

त्यौहार का टाइम है वहीं Corona virus के ख़तरे के चलते सरकार ने कई चीज़ों पर पाबंदियां लगाई हुई हैं। मौजूदा हालात को देखते हुए Delhi सरकार ने लोगों को राहत दी है। Delhi सरकार ने त्यौहारी सीजन को देखते हुए Delhi में Covid-19 की दूसरी लहर के दौरान लॉकडाउन के कारण बाधित आर्थिक गतिविधियों को चरणबद्ध तरीके से फिर से शुरू करने के तहत गुरुवार से सार्वजनिक मेलों और प्रदर्शनियों की अनुमति दे दी है।

Delhi Disaster Management Authority (DDMA) ने बुधवार को जारी एक आदेश में कहा कि 16 सितंबर से शहर में व्यापार से संबंधित उपभोक्ता प्रदर्शनियों को अनुमति दी जाएगी। बैंक्वेट हॉल को ऐसी प्रदर्शनियों और मेलों के आयोजन की अनुमति दी जाएगी। हालांकि, आदेश में कहा गया है कि आठवीं कक्षा तक के छात्रों के लिए स्कूल अभी बंद ही रहेंगे।

DDMA ने कहा कि वाणिज्य और उद्योग मंत्रालय द्वारा निर्धारित मानक संचालन प्रक्रिया (SOP) का सख्ती से पालन करते हुए सभी हितधारकों के साथ प्रदर्शनियों और मेलों की अनुमति दी जाएगी। इसें बिजनेस टू बिजनेस (B2B) और बिजनेस टू कस्टमर्स (B2C) प्रदर्शनियों की अनुमति होगी। आदेश में कहा गया है कि DDMA द्वारा प्रतिबंधित और अनुमत अन्य गतिविधियां 30 सितंबर और 1 अक्टूबर की मध्यरात्रि तक जारी रहेंगी।

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है