Corona काल में न जाने कितने लोग Oxygen की कमी से मर गए इसका हिसाब देने को कोई तैयार नहीं है ऊपर से अब मोदी सरकार की तरफ से ये कहा जा रहा है कि Oxygen की कमी से एक भी मौत नहीं हुई है। ये बात सुनकर कांग्रेस महासचिव Priyanka Gandhi  ने केंद्र सरकार के दावे पर सवाल उठाए हैं, इतना ही नहीं Priyanka Gandhi ने सरकार पर हमला बोलते हुए कई आरोप भी लगाए।

मंगलवार को राज्यसभा में सरकार से सवाल पूछा गया था कि Oxygen की कमी की वजह से कितने मरीजों की मौत हुई ? जिस पर सरकार ने जवाब दिया कि Oxygen की वजह से एक भी मौत नहीं हुई।

Priyanka Gandhi ने ट्वीट किया, ‘’ Oxygen की कमी से कोई मौत नहीं हुई”: केंद्र सरकार। मौतें इसलिए हुईं क्योंकि महामारी वाले साल में सरकार ने ऑक्सीजन निर्यात 700% तक बढ़ा दिया क्योंकि सरकार ने Oxygen ट्रांसपोर्ट करने वाले टैंकरों की व्यवस्था नहीं की। एंपावर्ड ग्रुप और संसदीय समिति की सलाह को नजरंदाज कर Oxygen उपलब्ध कराने का कोई इंतजाम नहीं किया। अस्पतालों में Oxygen प्लांट लगाने में कोई सक्रियता नहीं दिखाई।”

https://twitter.com/priyankagandhi/status/1417709115959169024

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि राज्य सरकारें आंकड़े देती हैं, हम कंपाइल करके उसे छापते हैं। केंद्र सरकार की इससे ज्यादा कोई भूमिका नहीं होती इस जवाब में स्वास्थ्य मंत्री ने ये भी साफ कर दिया कि स्वास्थ्य व्यवस्था राज्यों के अधिकार क्षेत्र का मुद्दा है। राज्यों ने केंद्र को भेजी रिपोर्ट में Oxygen की कमी से लोगों की मौत का जिक्र नहीं किया। मतलब ये कि विपक्ष के सवालों की जवाबदेही केंद्र सरकार ने राज्यों पर डाल दी। सवाल ये भी है कि राज्यों ने Oxygen की कमी की वजह से हुई मौतों का आंकड़ा केंद्र को क्यों नहीं दिया?

यह भी पढ़ें: बिना Salary कर्मचारियों से काम कराना अपराध, जानें पूरी ख़बर

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है