मैच कोई सा भी हो लेकिन जीत के लिए हर खिलाड़ी मेहनत करता है वहीं हर बार किसी न किसी खिलाड़ी के चोट लगने की ख़बरें भी सामने आना आम बात है। इंग्लैंड के खिलाफ Test series की शुरुआत से पहले शुभमन गिल की चोट ने इंडिया की मुश्किलें बढ़ा रखी हैं। शुभमन गिल की चोट बेहद गंभीर है और उनका Test series से बाहर होना लगभग तय हो चुका है।

शुभमन गिल के रिप्लेसमेंट पर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड जल्द ही फैसला ले सकता है। ऐसी जानकारी सामने आई है कि Prithvi Shaw को श्रीलंका से सीधे इंग्लैंड भेजा जा सकता है। बीसीसीआई ने शुभमन गिल की चोट पर अभी तक चुप्पी साध रखी है। लेकिन एक्सपर्ट्स साफ कह चुके हैं कि गिल को अपनी चोट से उबरने में तीन महीने का वक्त लग सकता है। इसलिए गिल के इंग्लैंड दौरे पर एक भी टेस्ट Test खेलने की कोई संभावना नहीं बची है।

इंडिया के पास रोहित शर्मा के साथी के रूप में अभी मयंक अग्रवाल इंग्लैंड में ही मौजूद हैं लेकिन विदेशी दौरों पर मयंक अग्रवाल का प्रदर्शन उम्मीद के मुताबिक नहीं रहा है और वह टीम इंडिया में अपनी जगह गिल के हाथों गंवा भी चुके हैं।

एक रिपोर्ट में हालांकि Prithvi Shaw के टीम का हिस्सा बनने का दावा किया गया है। रिपोर्ट के मुताबिक बीसीसीआई जल्द ही इंग्लैंड एंड क्रिकेट बोर्ड से शुभमन गिल के रिप्लेसमेंट को लेकर बात कर सकता है। ईसीबी के साथ बात फाइनल होते ही Prithvi Shaw को सीधे श्रीलंका से इंग्लैंड भेज दिया जाएगा।

शुभमन गिल के रिप्लेसमेंट के तौर पर हालांकि अभिमन्यु ईश्वरन का नाम भी सामने आ रहा है। ईश्वरन को इंग्लैंड दौरे के लिए रिजर्व खिलाड़ियों में रखा गया था। ईश्वरन को घरेलू क्रिकेट में अच्छे प्रदर्शन का इनाम मिल सकता है। हालांकि यह जानकारी भी सामने आई है कि गिल के रिप्लेसमेंट के तौर पर Prithvi Shaw ही टीम मैनेजमेंट की पहली पसंद हैं।

केएल राहुल के पास भी Test मैचों में ओपन करने का अच्छा खासा अनुभव है। केएल राहुल को हालांकि इंग्लैंड दौरे पर मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाज के रूप में चुना गया था। कोई और विकल्प नहीं बचने की स्थिति में केएल भी रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करते हुए नज़र आ सकते हैं।

यह भी पढ़ें: T-20 World Cup की तारीखों का ऐलान, 17 अक्टूबर से शुरु…

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है