पाकिस्तान में हिंदुओं की जनसंख्या 2.50 करोड़ के आसपास है। इससे आपको अंदाजा हो जाएगा कि पाकिस्तान में हिंदुओं की जनसंख्या कितनी कम है।

हमेशा सुर्खियों में बना रहने वाला पाकिस्तान देश मुस्लिमों के लिए जाना जाता है। भारत ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया के लोग इसे एक बड़े मुस्लिम देश के रूप में देखते हैं। सन 1947 में जब भारत पाकिस्तान का बंटवारा हुआ तो पाकिस्तान में सभी मुस्लिम लोग बस गए और हिंदुस्तान में लगभग सभी हिंदू लोग बस गए। भारत दुनिया का सबसे ज्यादा जनसंख्या वाला दूसरा देश है वहीं पाकिस्तान की जनसंख्या की बात की जाए तो पाकिस्तान की जनसंख्या लगभग 20 करोड़ है।

Image result for indians in pakistanलेकिन ऐसा बिल्कुल नहीं है कि पाकिस्तान में सिर्फ मुस्लिम लोग ही रहते हैं। जानकारी के लिए बता दें कि आजादी के बाद बहुत सारी हिंदू जनसंख्या भी पाकिस्तान में वास कर गई थी। लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि पाकिस्तान में कितने कम हिंदू जनसंख्या बची है। पाकिस्तान की गिरती अर्थव्यवस्था, पाकिस्तान का पूरी दुनिया में बदनाम रहना और आतंकवादियों को पनाह देने के कारण बहुत सारी हिंदू जनसंख्या बांग्लादेश और श्रीलंका में जाकर बस गई थी।

Image result for hindus in pakistanजानकारी के लिए बता दें कि पाकिस्तान में हिंदुओं की जनसंख्या 2.50 करोड़ के आसपास है। इससे आपको अंदाजा हो जाएगा कि पाकिस्तान में हिंदुओं की जनसंख्या कितनी कम है। वहीं दूसरी तरफ एक सच यह भी है कि पाकिस्तान में जितनी जनसंख्या मुसलमानों की है उससे कहीं ज्यादा जनसंख्या भारत में मुसलमानों की है। सीधे शब्दों में कहें तो भारत में रहे मुसलमानों की संख्या पाकिस्तान में रहने वाले मुसलमानों से भी ज्यादा है।