CBSE, UP की 12वीं कक्षा की परीक्षा अब रद्द की जा चुकी हैं। आज शिक्षा मंत्रालय और CBSE छात्रों व उनके अभिभावकों के बीच वर्चुअल संवाद चल रहा था, जिसमें देश के PM Modi ने अचानक हिस्सा लेकर सबको चौंका दिया। संवाद में हिस्सा लेकर उन्होंने छात्रों और अभिभावकों से बातचीत की और उनकी चिंताओं को जानने की कोशिश की। PM Modi ने CBSE छात्रों व उनके अभिभावकों के साथ बातचीत की, उनसे पूछा कि 12वीं कक्षा की परीक्षाएं रद्द होने की बात सुनकर उन्हें कैसा महसूस हुआ।

इस बातचीत के दौरान एक छात्र ने PM को बताया कि Lockdown में जब उसकी दाढ़ी काफी बढ़ी हो गई तो मम्मी बोल रहीं थीं कि इतनी बढ़ी दाढ़ी रखकर क्या करेगा। तब छात्र ने अपनी मम्मी से बोला कि वो मोदी जी का फैन है और दाढ़ी को ऐसे ही बढ़ा कर रखेगा। इस बात को सुनकर PM भी हंसने लगे।

अभिभावकों के बार- बार एग्जाम पर बात करने पर PM Modi ने कुछ और बात करने का आग्रह किया। एक अभिभावक ने कहा कि उन्हें शाहरुख से मिलने से उतना अच्छा नहीं लगा जितना आपको मिलने से लग रहा है। आप सबसे बेस्ट हैं और आज आपसे बात करना सपने का सच होने जैसा है।

एक छात्र ने PM का धन्यवाद देते हुए कहा कि परीक्षाएं रद्द करने का निर्णय एकदम सही है। PM Modi ने छात्रों के साथ बातचीत करते हुए उन्हें भारत की आजादी के 75 साल पर एक निबंध लिखने और शोध करने के लिए भी कहा। PM Modi ने कहा कि ”कक्षा 12वीं के छात्र हमेशा भविष्य के बारे में सोचते रहते हैं। 1 जून तक आप सभी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे होंगे।”

यह भी पढ़ें: Corona के बाद बच्चों में दिख रहें नई बीमारी के लक्षणों ने सभी को डराया

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है