कृषि कानूनों के विरोध पर बोले पीएम नरेंद्र मोदी, अस्थिरता के लिए हो रहे षड्यंत्र

भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने बीते 41 सालों में देश के हर राज्य (STATE) तक अपनी पहुंच कायम की है. और इसके लिए कई पीढ़ियां खप गई हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM NARENDRA MODI) ने भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party )के स्थापना दिवस के मौके पर कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए यह खास बात कही। इस दौरान उन्होंने लालकृष्ण आडवाणी (Lal Krishna Advani ) और मुरली मनोहर जोशी (Murli Manohar Joshi )का जिक्र करते हुए कहा कि ऐसे लोगों के आशीर्वाद से भारतीय जनता पार्टी आगे बढ़ी है। उन्होंने कहा कि बीजेपी (BJP) के लिए हमेशा से यह मंत्र रहा है कि व्यक्ति से बड़ा दल और दल से बड़ा देश. यह परंपरा श्यामा प्रसाद मुखर्जी (Shyama Prasad Mukherjee) से लेकर आज तक चली आ रही है।

श्यामा प्रसाद मुखर्जी (Shyama Prasad Mukherjee) के विचारों की ही शक्ति है कि हम उनके सपने को पूरा कर पाए और जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir ) से आर्टिकल 370 हटा। इस दौरान पीएम नरेंद्र मोदी (PM MODI) ने बीते 7 सालों में केंद्र की अपनी सरकार की उपलब्धियां भी गिनाईं। पीएम ने कहा कि हमने पीएम किसान सम्मान निधि योजना और नए कृषि कानूनों (Agricultural laws ) के जरिए किसानों की स्थिति में सुधार किया है.

साथ ही संबोधन के दौरान पीएम ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं को समझना होगा कि आजकल गलत नैरेटिव गढ़े जा रहे हैं। सीएए (CAA) से लेकर कृषि कानून तक गलत मतलब गढ़ी जा रही हैं। ये लोग अपनी पराजय को स्वीकार न कर पाने की वजह से ऐसी धारणाएं बना रहे हैं। वहीं कुछ ऐसे नेता है जो अपने राजनीतिक लाभ के लिए ऐसा कर रहे हैं. इसके अलावा कुछ ऐसे लोग भी हैं, जिनकी भारतीय जनता पार्टी (BJP) से जन्मजात दुश्मनी है। इन लोगों की फैलाई अफवाहों से हमारे कार्यकर्ताओं (workers) को सावधान रहना होगा और लोगों के बीच सही बात लेकर जाना होगा। आगे पीएम मोदी (PM MODI) ने कहा कि देश में कभी संविधान (Constitution ) बदलने तो कभी आरक्षण (reservation ) को खत्म करने की अफवाहें (rumors) फैलाई जाती हैं।

वायरल ऑडियो से हिला शिक्षा विभाग, प्रधानाचार्य निलंबित

पीएम मोदी (PM MODI)  ने कहा कि अब तक सरकारों के ऐलान से उनका आकलन होता है,  लेकिन हमारी सरकार (Government ) का रिपोर्ट कार्ड डिलिवरी से देखा जा रहा है। नीति, नीयत (Policy, intention) से लेकर डिलिवरी तक हमने मजबूती से काम किया है। इस दौरान पीएम मोदी ने बीजेपी (BJP) की चुनावी जीत पर सवाल उठाने वालों पर भी हमला बोला। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) जब चुनाव जीतती है तो उसे चुनाव जीतने की मशीन बताया जाता है और जब दूसरी पार्टी जीतती है तो उनकी प्रशंसा की जाती है। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party ) को जीत पर चुनावी मशीन करार देना देशवासियों (Countrymen) की सूझबूझ का अपमान है। भारतीय जनता पार्टी (BJP) चुनाव जीतने की मशीन नहीं बल्कि दिल जीतने की मशीन (machine ) है।

पीएम मोदी ने कहा कि हम पूरे 5 साल तक जनता से जुड़ कर रहते हैं और जनता लिए काम करते हैं। हम इस बात का गर्व नहीं करते कि हमारी पार्टी भारतीय जनता पार्टी जीती। हम इस बात का गर्व करते हैं कि देश को लोगों ने हमें जिताया है। पीएम मोदी (PM MODI) ने आगे कहा कि आज हमारी पार्टी गांवों से लेकर शहरों तक में है। राष्ट्रीय हितों के साथ ही हमारी पार्टी क्षेत्रीय आकांक्षाओं की भी पार्टी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हमने पद्म पुरस्कारों (Padma Awards) में सुधार किया है और ऐसे लोगों को सम्मान दिए हैं, जिनके कामों को पहचान (recognize) नहीं मिल पा रही थी।

पीएम मोदी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के लिए सैकड़ों कार्यकर्ता पार्टी के लिए बलिदान दे चुके हैं। पश्चिम बंगाल (West Bengal) और केरल जैसे राज्यों में हमारे कार्यकर्ताओं को धमकियां दी जाती हैं। उनके परिवार (family) पर हमले होते हैं। फिर भी एक विचार के लिए डटे रहना और उसके लिए संकल्प के साथ आगे बढ़ना ही हमारी पार्टी की विशेषता है।

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है