PM Narendra Modi के कोलकाता में ब्रिगेड परेड ग्राउंड (Brigade Parade Ground) में पहली रैली (Rally) को लेकर शहर में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। PM Modi की सुरक्षा को देखते हुए पूरे शहर में 1500 से अधिक CCTV कैमरे लगाए गए हैं। इसके साथ-साथ Rally स्थल को मॉनिटर करने के लिए ड्रोन कैमरें (drone cameras) भी उपयोग किए जा रहे हैं।

सूत्रों के मुताबिक PM Modi की इस मेगा Rally में लगभग 7 लाख लोग शामिल हो सकते हैं। PM Modi की Rally के लिए 72 फीट लंबा स्टेज बनाया गया है। इसके अलावा दो अलग से स्टेज बनाए गए हैं जिसका इस्तेमाल टॉलीवुड अभिनेता और Rally में मौजूद बड़ी हस्तियां करेंगी।

PM Modi की Rally के लिए केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियों के साथ-साथ कोलकाता पुलिस की ओर से भी कई स्पेशल यूनिट की तैनाती की गई है। सुरक्षा कारणों से स्टेज के सामने तीन बैरिकेड्स लगाए गए हैं। वहीं, ब्रिगेड ग्राउंड के पास में ही स्थित रेस कोर्स में हैलीपैड बनाया गया है। जहां पर PM Modi लैंड करेंगे।

West Bengal Election: वोट नहीं दिया तो बिजली पानी बंद करने की धमकी

बता दें कि पश्चिम बंगाल में चुनावों (West Bengal Legislative Assembly election, 2021) की तारीखों के ऐलान के साथ ही सियासी सरगर्मियां बढ़ गई हैं। ताबड़तोड़ चुनावी रैलियों के बीच आज बंगाल में सुपर संडे देखने को मिलेगा। PM Modi की इस Rally के दौरान अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती भी मौजूद रहेंगे। इस बात की पुष्टि खुद भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने की है।

PM Narendra Modi की आज यानी रविवार की Rally को भगवा दल द्वारा इस साल फरवरी में शुरू की गई ‘परिवर्तन यात्रा’ का समापन कार्यक्रम माना जा रहा है। भाजपा के एक नेता ने कहा, ‘PM ब्रिगेड परेड मैदान में Rally के साथ ही चुनावी अभियान का बिगुल फूकेंगे।’ राज्य में आठ चरणों में होने वाले विधानसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद रविवार को होने वाली Rally पश्चिम बंगाल में भाजपा का पहला बड़ा कार्यक्रम होगा। भाजपा ने इस Rally को सफल बनाने के लिए भारी भीड़ जुटाने की योजना बनाई है।

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है