PM Modi ने भारत-बांग्लादेश मैत्री सेतु का किया उद्घाटन

PM Modi ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से भारत और बांग्लादेश के बीच फेनी नदी पर बने मैत्री सेतु का 9 मार्च की दोपहर को उदघाटन किया। इस कार्यक्रम में पीएम मोदी ने त्रिपुरा में कई परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन भी किया। पीएम मोदी ने कार्यक्रम में कहा कि 2017 में त्रिपुरा ने विकास का डबल इंजन लगाने का निर्णय किया और आज इस डबल इंजन के निर्णय का जो परिणाम है, वो आज आपके सामने है।

पीएम मोदी ने कहा कि आज से तीन साल पहले आप लोगों द्वारा एक नया इतिहास रचा गया था और पूरे देश को एक अहम संदेश दिया था। दशकों से त्रिपुरा के लोगों द्वारा राज्य के विकास को रोकने वाली नकारात्मक शक्तियों को हटाकर एक नई शुरुआत की गई थी। आज त्रिपुरा पुरानी सरकार के 30 साल और डबल इंजन की 3 साल की सरकार में आए बदलाव को स्पष्ट तरीके से महसूस कर रहा है।

बढ़ती महंगाई पर सड़क से लेकर सदन तक सरकार की घेराबंदी

मैत्री सेतु भारत और बांग्लादेश के बीच बढ़ते संबंधों का प्रतीक है। त्रिपुरा राज्य और बांग्लादेश में भारतीय सीमा के बीच फेनी नदी पर पुल ‘मैत्री सेतु’ बनाया गया है। बयान में कहा गया है कि राष्ट्रीय राजमार्ग और बुनियादी ढांचा विकास निगम लिमिटेड ने 133 करोड़ रुपये की परियोजना लागत पर इसे पूरा किया है। 1.9 किलोमीटर लंबा यह पुल भारत में सबरूम को बांग्लादेश के रामगढ़ से जोड़ेगा।

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है