इस दौर में पाकिस्तान को पीएम मोदी ने हर जगह लताड़ा और फिर भारत की ताकत से पूरी दुनिया को रु-ब-रु करवाया।

अमेरिका दौरे से पीएम मोदी आज भारत वापस लौट रहे है। ह्युस्टन में मेगा शो, विश्व के नेताओं से मुलाकात और फिर यूएन में विश्व के नाम संबोधन, इस दौर में पाकिस्तान को पीएम मोदी ने हर जगह लताड़ा और फिर भारत की ताकत से पूरी दुनिया को रु-ब-रु करवाया। इस सफल दौरे के बाद आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वापस लौट रहे है।

अमेरिका ने दिया कश्मीर से सारी पाबंदी जल्द हटाने का आदेश…

Image result for pm modi unga 2019

अपने अमेरिकी दौरे के सबसे आखिर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को संयुक्त राष्ट्र महासभा के 74वें सत्र को संबोधित किया। ह्युस्टन में हुए मेगा शो के दौरान पीएम मोदी के भाषण की पूरी दुनिया ने तारिफ की। मोदी और ट्रंप की जुगलबंदी ने उस समारोह को और भी भव्य बनाया। 50,000 दर्शकों के बीच अमेरिका और भारत की दोस्ती को पूरी दुनिया ने देखा। ह्रयुस्टन के बाद संयुक्त राष्ट्र महासभा में भी प्रधानमंत्री मोदी का जलवा देखने को मिला।

Image result for pm modi

17 मिनट के अपने भाषण में पीएम मोदी ने दुनिया को कई बड़े संदेश दिए। आतंकवाद के खिलाफ अपनी आवाज बुलंद करते हुए कहा कि भारत ने दुनिया को ‘युद्ध’ का संदेश नहीं, बल्कि शांति का संदेश ‘बुद्ध’ दिया है। जिसके साथ ही पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने एक बार फिर से डरे सहमे अंदाज में यूएन के सामने अपना रोना रोया।

सफल अमेरिकी दौरे के बाद प्रधानमंत्री मोदी की भारत वापसी के लिए भारत में उनके स्वागत की तैयारियां भी जोरों पर है। पीएम मोदी के स्वागत के लिए दिल्ली एयरपोर्ट पर 20 हजार की संख्या में लोग मौजूद रहेंगे। इसके अलावा बीजेपी कार्यकर्ता एयरपोर्ट से स्वागत जुलूस निकालने की भी तैयारी कर रहे हैं।

इंडियन आर्मी का एक चीता हेलिकॉप्टर भूटान में क्रैश, एक भारतीय पायलट शहीद

Image result for pm modi in houston

अमेरिका मे तो पीएम मोदी के चाहनेवालों की भीड़ देखने को मिली…. ह्रयुस्टन से लेकर न्यूयार्क तक पीएम मोदी की झलक पाने के लिए हजारों की संख्या में लोग सड़कों पर उतर आए। नजारा ऐसा था की संयुक्त राष्ट्र महासभा के ऑफिस के बाहर एक छोटा सा इंडिया देखने को मिला। अमेरिका में बसे भारतीयों ने तमाम जगहों से आकर वहां अपनी मौजूदगी दर्ज करवाई। तो ऐसे में पीएम मोदी का स्वागत भारत में भव्य होना तो लाजमी है।

किसी प्रधानमंत्री का स्वदेश वापसी पर ऐसा स्वागत पहली बार होने जा रहा है। देश की जनता पीएम मोदी का स्वागत करने के लिए बड़ी बेसब्री से उनका इंतजार कर रही है। जिसके चलते दिल्ली एयरपोर्ट पर उनके पीएम मोदी के स्वागत का नजारा देखने लायक होगा। अमेरिका के बाद पीएम मोदी के दिदार के लिए भारत के लोग उनका बेसब्री से इंतजार कर रहे है।