Corona ख़तरे के बीच बांग्लादेश पहुंचे PM मोदी

Coronavirus के ख़तरे के बीच प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अपनी पहली विदेश यात्रा पर आज बांग्लादेश पहुंच गए हैं। खुद PM Sheikh Hasina ने ढाका एयरपोर्ट पहुंचकर PM Narendra Modi की अगवानी की है।

पीएम मोदी ने बांग्लादेश पहुंचने से पहले कहा कि बांग्लादेश के साथ भारत की साझेदारी ‘पड़ोसी प्रथम’ नीति का अहम स्तंभ है। इस यात्रा से दोनों देश इसे और गहरा व बहुआयामी बनाने को प्रतिबद्ध हैं। उन्होंने कहा कि वह Bangladesh की दो दिवसीय यात्रा के दौरान अपनी समकक्ष शेख हसीना के साथ विभिन्न मुद्दों पर गहन चर्चा करेंगे।

PM मोदी अपने दो दिवसीय दौरे पर बांग्लादेश पहुंच गए हैं। शुक्रवार को सुबह 10:30 बजे वह Bangladesh पहुंचे। Bangladesh की आजादी के 50 साल पूरे होने और संस्थापक शेख मुजीबुर रहमान की 100वीं जयंती पर आयोजित कार्यक्रम में शिरकत करने के लिए PM Modi पहुंचे हैं। इसके अलावा वह मतुआ हिंदू समुदाय के एक मंदिर में भी जाएंगे। Bangladesh और भारत के कूटनीतिक रिश्तों का भी यह 50वां साल है।

दुबई : स्वेज नहर में दूसरे दिन भी लगा रहा जाम

Corona काल के बाद पीएम नरेंद्र मोदी का यह पहला विदेश दौरा है। इस बीच Bangladesh के कट्टर प्रतिद्वंद्वी देश पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने भी आजादी के 50 साल पूरे होने पर शुभकामनाएं दी हैं। पीएम इमरान खान ने अपने पत्र में Bangladesh को शुभकामनाएं देते हुए अपनी साझा विरासत और इतिहास का भी जिक्र किया है। बता दें कि 1971 में मुक्ति संग्राम के बाद Bangladesh पाकिस्तान से अलग होकर एक स्वतंत्र देश के तौर पर अस्तित्व में आया था। इस युद्ध में भारत की भी अहम भूमिका थी। ऐसे में भारत और Bangladesh के रिश्ते हमेशा से खास रहे हैं।

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है