महंगाई के इस वक़्त में लोग चीज़ों के बढ़ते दामों से परेशान हैं ऐसे में पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के बीच अच्छी खबर सामने आएं हैं। International Market में कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट के रुझान को देखते हुए रसोई गैस के बाद पेट्रोल-डीजल की कीमत भी कम हो सकती है। पेट्रोल के मुकाबले डीजल की कीमत ज्यादा घट सकती है।

घरेलू LPG Cylinder के दाम में कटौती की गई। प्रति सिलेंडर 10 रुपये की कटौती की गई है। यह कटौती 1 अप्रैल 2021 से प्रभावी हो गई है। इसके बाद Delhi में LPG सिलेंडर का दाम 809 रुपये हो जाएगा, जो कि अभी 819 रुपये है।

IPL 2021 में KKR के लिए कितने फायदेमंद साबित होंगे यह अनुभवी स्पिनर

International Market में कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट का रुझान है। इसके साथ वर्ल्ड मार्केट में पेट्रोल और डीजल के दाम या तो स्थिर है या मामूली कमी-बढोत्तरी हुई है। ऐसे में पेट्रोल-डीजल के दाम या तो स्थिर रहेंगे या उनमें कमी आएगी। पेट्रोलियम सचिव तरुण कपूर के मुताबिक, हमें उम्मीद है कि आने वाले दिनों में International Market में पेट्रोलियम पदार्थो की कीमत स्थिर रहेंगी या उनमें कुछ कमी आएगी। हमारी पूरी कोशिश होगी कि इस कमी का फायदा आम उपभोक्ताओं तक पहुंचे।

International Market में पेट्रोल के मुकाबले डीजल की कीमत ज्यादा कम हुई है। ऐसे में यह संभावना जताई जा रही है कि पेट्रोल के मुकाबले डीजल के दामों में ज्यादा गिरावट आ सकती है। क्योंकि, पूरी दुनिया में पेट्रोल की मांग बढ़ी है और डीजल की मांग कम हो रही है। कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट को देखते हुए Public Area की तेल कंपनियों ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों में मामूली कमी की है।

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है