Coronavirus का कहर नहीं थम रहा है साथ ही लोग भी अपनी हरकतों से बाज़ नहीं आ रहे हैं। दिल्लीवालों को भी ये बात समझ नहीं आ रही है कि Night curfew लोगों की सुरक्षा के लिए लगाया जा रहा है ऐसे में लोगों को इसका पालन करना चाहिए। दिल्ली में मंगलवार को रात्रि कर्फ्यू लागू होने के तुरंत बाद ई-पास के लिए 73,154 आवेदन आए। इनमें से केवल 1,271 को मंजूरी दी गई थी।

Delhi सरकार के अधिकारियों ने बुधवार को कहा कि 34,759 से अधिक आवेदन खारिज कर दिए गए, क्योंकि आवेदक दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) के आदेश के अनुसार छूट वाली श्रेणियों में नहीं थे। बता दें कि दिल्ली में Night Curfew के दौरान पहले से Registration के बिना Covid -19 का टीका लगवाने के लिए जाने वाले लोगों को ई-पास की सॉफ्ट या हार्ड कॉपी अपने साथ रखनी होगी। अधिकारियों ने बुधवार को इस बारे में जानकारी दी। Covid -19 के मामलों में वृद्धि के कारण दिल्ली सरकार ने मंगलवार को 30 अप्रैल तक रात 10 बजे से सुबह पांच बजे तक राजधानी में Night Curfew लगा दिया है, जो 30 अप्रैल तक प्रभावी रहेगा। Delhi के स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक शहर में बुधवार को संक्रमण के 5500 से अधिक मामले आए तथा 20 और लोगों की मौत हो गई।

New Delhi जिले में सबसे अधिक 13,139 आवेदन प्राप्त हुए, इसके बाद दक्षिण पश्चिम में 11,661, दक्षिण में 9,947, पश्चिम में 7,673, उत्तर पश्चिम में 6,560, और East Delhi में 6,065 आवेदन प्राप्त हुए। वहीं ई पास आवेदन में गड़बड़ी को लेकर स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि ई-पास को लेकर कुछ शिकायत मिली थी जिसे दूर कर लिया गया है।

यह भी पढ़ें: PM Modi ने दिल्ली के एम्स अस्पताल में Corona टीके की…

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है