पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उन्हें नमन किया।

एकात्म मानववाद की विचारधारा देने वाले पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जंयती पर पीएम मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने श्रद्धांजलि दी है। अमित शाह ने बीजेपी मुख्यालय में दीन दयाल उपाध्याय और श्यामा प्रसाद मुखर्जी को श्रद्धांजलि दी। वहीं पीएम मोदी ने ट्वीट कर पंडित दीनदयाल उपाध्याय को श्रद्धांजलि दी। पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा देश के महानतम प्रतीकों में से एक पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी को श्रद्धांजलि।

चिन्मयानन्द केस में आया नया मोड़, आरोप लगाने वाली लड़की पुलिस के हिरासत में!

वहीं पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उन्हें नमन किया। सीएम ने कहा कि एकात्म मानववाद एवं अंत्योदय के प्रणेता, महान विचारक व प्रखर राष्ट्रवादी पं। दीनदयाल उपाध्याय जी की जयंती पर शत्-शत् नमन।

पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती

पंडित दीन दयाल उपाध्याय के जन्म दिवस पर बीजेपी स्वच्छता अभियान के तहत देश की राजधानी दिल्ली में लगी सभी महापुरुषों की मूर्तियों की साफ-सफाई कर रही है। इस अभियान की शुरुआत करते हुए बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने दीनदयाल उपाध्याय मार्ग स्थित पंडित दीनदयाल उपाध्याय की प्रतिमा की सफाई कर माल्यार्पण किया।

एक तरफ इंडिया दूसरी ओर ईरान इमरान बोले- मेरी जगह तुम होते तो हार्ट अटैक आ जाता

पण्डित दीनदयाल उपाध्याय राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के चिन्तक और संगठनकर्ता थे। वे भारतीय जनसंघ के अध्यक्ष भी रहे। पण्डित दीनदयाल उपाध्याय ने ही एकात्म मानववाद की विचारधारा दी थी। राजनीति के अलावा उन्हें साहित्य में भी उनकी गहरी अभिरुचि थी। पण्डित दीनदयाल उपाध्याय ने हिंदी और अंग्रेजी भाषाओं में कई लेख लिखे।

पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती