कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के बाद पाकिस्तान कई बार सीजफायर का उल्लंघन कर चुका है और पाकिस्तान ने आखिरकार गोलाबारी तक शुरू कर दी है।

सरकार चाहे कितने भी दावे कर ले लेकिन कश्मीर अंदरूनी और बाहरी दोनों तरफ से परेशान दिख रहा है। हाल ही में कुछ तस्वीरें सामने आई थी जिसमें देखा गया था कि कश्मीर में पत्थरबाजी फिर से शुरू हो रही है। यहां तक कि जुमे की नमाज़ पर भी पाबंदी लगा दी गई थी और सेना के उच्च अधिकारी ने लोगों से अपील करके कहा था कि सभी लोग जुमे की नमाज़ अपने घरों में अदा करें।

IAF के बेड़े में 8 अपाचे, ये लड़ाकू हेलीकॉप्टर मिनटों में उड़ा देंगे दुश्मन के परखच्चे

कुछ दिन पहले ही मोदी सरकार ने ऐतिहासिक फैसला लेते हुए कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटा दिया। जिसके बाद काफी विरोध देखने को मिला। अलगाववादी नेता महबूबा मुफ्ती, उमर अब्दुल्ला और कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने इसका जमकर विरोध किया और कुछ विपक्षी पार्टी के नेताओं ने भी कश्मीर से 370 हटाने पर सवाल खड़े कर दिए थे। पाकिस्तान ने भी कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने पर भारत को धमकियां देनी शुरू कर दी थी। फिर जब भारत ने उसकी एक नहीं सुनी तो वह कई देशों के पास कश्मीर मुद्दे को लेकर गया लेकिन उसकी बात कहीं पर भी नहीं बनी।

Pakistan Army responds effectively to attack after which

कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के बाद पाकिस्तान कई बार सीजफायर का उल्लंघन कर चुका है और पाकिस्तान ने आखिरकार गोलाबारी तक शुरू कर दी है। जानकारी के लिए बता दें कि जम्मू-कश्मीर के पुंछ सेक्टर की सीमा पर पाकिस्तान ने फायरिंग की और मोर्टार दागे हैं। जिसके बाद भारतीय सैनिकों ने भी जवाबी कार्रवाई कर पाकिस्तान को करारा जवाब दिया है।

अभिनंदन वर्धमान एक बार फिर आसमान में, एक नए कलेवर के साथ…

इसके अलावा जानकारी के लिए भी ये बता दें कि इस हमले में भारतीय सेना के जवान संदीप थापा शहीद हो गए हैं। संदीप देहरादून के रहने वाले थे उनकी उम्र अभी 35 वर्ष बताई गई है।