पी.चिदंबरम का पूरा नाम पलनिअप्पन चिदंबरम है। 16 सितम्बर 1945 को तमिलनाडू में इनका जन्म हुआ था।

पूर्व वित्त मंत्री पी.चिदंबरम को 14 दिन के लिए न्याययिक हिरासत में रखा गया है। जिसमें वो 19 सितम्बर तक तिहाड़ जेल में रहेंगे। आपको बता दें कि पी.चिदम्बरम का आज 74वां जन्मदिन है। लेकिन इस साल उनको अपना जन्मदिन परिजनों के साथ नहीं बल्कि अकेले ही तिहाड़ जेल में मनाना होगा।

कटघरे में क्यों मुस्कुराते रहे पी चिदंबरम, सीबीआई से मज़ाक करते हुए बोले…

पी.चिदंबरम जेल में मनायेंगे अपना 74वां जन्मदिन

कांग्रेस नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम का आज 74वां जन्मदिन है। लेकिन इस साल वो अपना जन्मदिन अकेले जेल में ही मनायेंगे। आपको बता दें कि पी.चिदंबरम का पूरा नाम पलनिअप्पन चिदंबरम है। 16 सितम्बर 1945 को तमिलनाडू में इनका जन्म हुआ था। चिदंबरम अब तक लोकसभा में 7 बजट प्रस्तुत कर चुके हैं, जिसमें संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन में वित्त मंत्री के नाते उन्होंने 5 बजट प्रस्तुत किए हैं।

INX मीडिया केस: सुप्रीम कोर्ट से पी.चिदंबरम को लगा बड़ा झटका…

पी.चिदंबरम जेल में मनायेंगे अपना 74वां जन्मदिन

पी. चिदंबरम को दिल्ली राउज एवेन्यू कोर्ट ने INX मीडिया मनी लॉन्ड्रिंग मामले में 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया था। जहां सीबीआई ने पी.चिदंबरम को न्यायिक हिरासत में भेजने की अपील की थी। हाल ही में चिदंबरम ने दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में सरेंडर याचिका दाखिल की थी जिसे कोर्ट ने खारिज कर दिया था। पूर्व गृह मंत्री पी.चिदंबरम ने प्रर्वतन निदेशालय (ED) के सामने सरेंडर करने के लिए कोर्ट में अर्जी लगाई थी, लेकिन कोर्ट ने पी.चिदंबरम की मांग को खारिज करते हुए कहा कि INX मीडिया मामले में ED की कोई शिकायत या चार्जशीट पेंडिंग नहीं है। साथ ही ईडी अभी पी.चिदंबरम को हिरासत में भी नहीं लेना चाहती है। ED बाद में चिदंबरम को हिरासत में लेगी। ऐसे में हम चिदंबरम को अभी ED की हिरासत में भेजने का आदेश नहीं दे सकते हैं।

पी.चिदंबरम जेल में मनायेंगे अपना 74वां जन्मदिन

फिलहाल इस मामले में अगली सुनवाई राउज एवेन्यू में 19 सितंबर और दिल्ली हाई कोर्ट में 23 सितंबर को होगी। पी.चिदंबरम के वकीलों को उम्मीद है कि हाई कोर्ट से उन्हें इस मामले में जमानत मिल जाएगी।