आधी रात को उमर और महबूबा किये गए नजरबंद, जम्मू-श्रीनगर में धारा-144 ….

0
452
आधी रात को उमर और महबूबा किये गए नजरबंद, जम्मू-श्रीनगर में धारा-144 ....

महबूबा मुफ्ती ने ट्वीट में लिखा कि ऐसे कठिन समय में, जो हो सकता है, हम इसमें एक साथ हों और इसका मुकाबला करेंगे।

जम्मू- कश्मीर का मुद्दा हमेशा सुर्खियों मे बना रहता है। जम्मू से जुड़ी हर अपडेट को जानने के लिए लोग उत्सुक रहते है। ऐसे में सरकार द्वारा कश्मीर में लिया गया बड़ा फैसला। बता दें, जम्‍मू-कश्‍मीर में बड़ी संख्‍या में अतिरिक्‍त सुरक्षा बलों की तैनाती कर दी गई है जिसके बाद हलचल बढ़ गई है।

आधी रात को उमर और महबूबा किये गए नजरबंद, जम्मू-श्रीनगर में धारा-144 ....

जिसके चलते जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती को उनके घरों में नजरबंद कर लिया गया है। जिसके बाद उमर अब्दुल्ला ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है। वहीं नजरबंद होने से पहले भी दोनों नेताओं ने कई ट्वीट कर जानकारी दी है। महबूबा मुफ्ती ने कहा कि सुनने में आ रहा है कि जल्द ही इंटरनेट सेवा को बंद कर दिया जाएगा। कर्फ्यू पास भी जारी किए जा रहे हैं। अल्लाह जाने क्या होगा। यह एक लंबी रात होने जा रही है।

जम्मू कश्मीर को लेकर कांग्रेस ने केंद्र सरकार को दी चेतावनी, कहा मोदी सरकार!

आधी रात को उमर और महबूबा किये गए नजरबंद, जम्मू-श्रीनगर में धारा-144 ....

महबूबा मुफ्ती ने ट्वीट में लिखा कि ऐसे कठिन समय में, मैं अपने लोगों को यह विश्वास दिलाना चाहती हूं कि जो हो सकता है, हम इसमें एक साथ हों और इसका मुकाबला करेंगे। जो कुछ भी हमारा अधिकार है उसके प्रयास करने के लिए हमारे संकल्प को तोड़ा नहीं जा सकता। महबूबा मुफ्ती के इस ट्वीट को उमर अब्दुल्ला ने भी रिट्वीट किया है

बता दें कई नेताओं को हिरासत में ले लिया गया है। घाटी में इंटरनेट सेवाओं बंद करने के साथ ही जम्‍मू और श्रीनगर में धारा-144 लगा दी गई है। जम्‍मू में सभी स्‍कूल कॉलेजों को बंद कर दिया गया है। वादी के महत्वपूर्ण संस्थानों और संवेदनशील क्षेत्रों की चौकसी बढ़ा दी गई है। चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा बल तैनात हैं।

संसद में गृह मंत्री अमित शाह का ऐलान, जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाया जाएगा