जम्मू-कश्मीर में मचे बवाल पर उमर अब्दुल्ला ने पूछा सवाल, राज्यपाल ने दिया जवाब

0
744
जम्मू-कश्मीर में मचे बवाल पर उमर अब्दुल्ला ने पूछा सवाल,

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने श्रीनगर में राज्यपाल सत्यपाल मलिक से मुलाकात की।

जम्मू-कश्मीर में क्या हो रहा है? यह सवाल हम नहीं यह सवाल पूछ रहे हैं जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला। दरसल जम्मू-कश्मीर में जारी की गई एडवाइजरी के बाद से सियासी गलियारों में हलचल तेज हो गई है। इस सियासी भू-चाल के बीच जम्मू में रैपिड एक्शन फोर्स को तैनात कर दिया गया है।

ये है वो स्नाइपर राइफल, जिसके मिलने से कश्मीर में हो गया अलर्ट, जिसकी वजह से अमरनाथ यात्रा हुई रद्द ..!

जम्मू-कश्मीर में मचे बवाल पर उमर अब्दुल्ला ने पूछा सवाल,

जैसे देखते हुए विपक्ष लगातर सरकार को घेरता नजर आ रहा है। हर कोई यही सवाल पूछ रहा है कि आखिर घाटी में हो क्या रहा है। इसी कड़ी में जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने श्रीनगर में राज्यपाल सत्यपाल मलिक से मुलाकात की। हालाकि इस मुलाकात के बाद उमर अब्दुल्ला ने कहा कि जम्मू-कश्मीर पर उन्हें सही जवाब नहीं मिल पा रहा है। वहीं राज्यपाल सत्यपाल मलिक का कहना है कि जो सुरक्षाकर्मी तैनात किये गये हैं उनकों बाकी मुद्दों से मत मिलाओ, दोनों में कोई तालमेल नहीं है इसलिये डरने की कोई जरूरत नहीं है।

जम्मू-कश्मीर में मचे बवाल पर उमर अब्दुल्ला ने पूछा सवाल,

वहीं मुलाकात के बाज पत्रकारों से मुखातिब होते हुए उमर अब्दुल्ला ने कहा कि अफसर बताते हैं कि कुछ हो रहा है, लेकिन जब इस ‘कुछ’ के बारे में विस्तार से पूछा जाता है तो वे जवाब नहीं दे पाते हैं। हमने राज्यपाल से पूछा कि आखिरकार जम्मू-कश्मीर में हो क्या रहा है। राज्यपाल से इस बावत एक बयान जारी करने की अपील भी की।

कश्मीर: होटलों को खाली कराने से मचा हड़कंप, क्या ये है सरकार की साजिश !

जम्मू-कश्मीर में मचे बवाल पर उमर अब्दुल्ला ने पूछा सवाल,

उमर ने कहा कि जब उन्होंने राज्यपाल से अमरनाथ यात्रा बीच में रोके जाने की बात राज्यपाल से पूछा तो उन्होंने सुरक्षा का हवाल दिया। इससे पहले पूर्व मुख्यमंत्री उमर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मुलाकात कर चुके हैं। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने ऐसे कोई संकेत नहीं दिए की जम्मू कश्मीर में हालात बिगड़े हुए हैं।

बता दें कि केंद्र सरकार ने जम्मू-कश्मीर में 2 चरणों में 35 हजार सुरक्षाकर्मी तैनात किए हैं। केंद्र ने राज्य में सबसे पहले सुरक्षा बलों की 100 कंपनियों की तैनाती की। इसके तुरंत बाद 25 हजार अतिरिक्त सुरक्षा बल राज्य में भेजे गए। इसके बाद देश में अटकलों का दौर चल रहा है कि राज्य में कुछ बड़ा होने वाला है।