CBSE 12th Board Examinations देने वाले छात्रों का इंतजार अब और लंबा हो गया है। Central Board of Secondary Education (CBSE) ने 14 मई 2021 को कहा कि, अभी तक कक्षा 12 की Board examinations पर कोई फैसला नहीं लिया गया है। हालांकि, कोरोना वायरस महामारी की स्थिति को देखते हुए Students and Parents परीक्षा नहीं होने को लेकर मांग कर रहे हैं।

बिहार समेत यूपी के कई जिलों के नदी में मिले शव, प्रशासन डिस्पोजल करने में जुटी

दरअसल, CBSE के एक Senior officer ने कोरोना वायरस महामारी की स्थिति पर चिंता व्यक्त करने वाले विद्यार्थी और उनके परिजन के सवालो पर जवाब देते हुए कहा कि, ’12th class की बोर्ड एग्जाम को लेकर अभी तक Exam canceled करना या शुरु करने पर कोई फैसला लिया गया है, अनुमान के आधार पर बताया जा रहा है। इस मामले में लिए गए किसी भी Decision को आधिकारिक तौर पर जनता (Officially public) को बताया जाएगा।’
इसी कड़ी में, CBSE ने 14 अप्रैल को Corona virus in delhi से संक्रमित मामलों की संख्या तेजी से बढ़ने पर, 10th class की एग्जाम को रद्द कर दीया गया था। जबकि 12th की Exams postponed करने की घोषणा की थी। PM Narendra Modi की मौजूदगी में हुए एक High level meeting में यह निर्णय लिया गया था। हर साल February-march में शुरु होने वाली एग्जाम 4 मई से होने वाली थीं।

बोर्ड के एक Officer ने पहले बताया था कि, Class 12 exams स्थगित कर दी गई हैं और Corona virus स्थिति की समीक्षा 1 जून के बाद की जाएगी। Test held होने से पहले छात्रों को 15 दिन का Notice दिया जाएगा।”

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है